शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने भारत के उभरते सितारें शुभमन गिल और विजय शंकर को मौका दिया है। ये दोनों खिलाड़ी अब हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की जगह लेंगे।

शुभमन गिल को पहली बार मिला भारतीय टीम में मौका

विजय शंकर तो भारतीय टीम के लिए टी-20 टीम का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन पंजाब के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 2

पिछले साल अंडर-19 टीम के लिए जबरदस्त कामयाबी हासिल करने वाले शुभमन गिल को पिछले कुछ समय के लगातार शानदार घरेलू रिकॉर्ड के दम पर टीम में जगह मिली है।

शुभमन गिल को लगातार अच्छे प्रदर्शन से मिली है टीम में जगह

ऐसा नहीं है कि इस युवा स्टार बल्लेबाज को अचानक से ही टीम में जगह मिली हो। बल्कि शुभमन गिल का नाम पिछले लंबे समय से चयनकर्ताओं की योजना में था जिस पर उनकी कड़ी नजर थी। तो मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि गिल को जल्द ही टीम में मौका दिया जा सकता है।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 3

टीम में जगह बनाने के लिए इस बल्लेबाज ने पिछले काफी समय से अलग-अलग स्टेज पर लगातार शानदार प्रदर्शन किया जिसमें अंडर-19 विश्व कप से लेकर आईपीएल भी शामिल रहा।

अंडर-19 विश्व कप में सबसे पहले चमका शुभमन का नाम

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए अंडर-19 विश्व कप में शुभमन गिल ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया। शुभमन गिल ने इस जूनियर विश्व कप के दौरान सबसे ज्यादा 372 रन बनाए जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में शतकीय पारी खेली।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 4

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 5

आईपीएल में शुभमन ने दिए शुभ संकेत

आईपीएल भारतीय टीम के युवा सितारों के लिए बेहतरीन मंच रहा है जहां से वो नेशनल टीम का रोड़मैप तैयार कर सकते हैं। इसी तरह का फायदा शुभमन गिल ने भी उठाया और कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम के लिए खेलते हुए बढ़िया प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 6

शुभमन गिल ने आईपीएल-11 में 11 मैचों में 202 रन बनाए जिसमें उन्होंने 146 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। सबसे खास बात ये रही कि शुभमन ने ये रन निचले क्रम में बनाए हैं बल्कि वो खुद एक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं।

घरेलू क्रिकेट में भी दिखाया दमखम

शुभमन गिल के सथ ऐसा नहीं रहा है कि उन्होंने अंडर-19 और आईपीएल में प्रभाव छोड़ा हो बल्कि वो तो पिछले लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी का बड़ा फैन है भारत को विश्वकप जीताने वाला यह दिग्गज, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 7

शुभमन गिल ने रणजी ट्रॉफी के हालिया सत्र में 5 मैचों में 104 की बेहतरीन औसत के साथ 728 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने तमिलनाडू के खिलाफ 268 रनों का पारी खेली थी।

युवी को आयी शुभमन गिल की बल्लेबाजी पसंद

पंजाब की भूमि से ही भारत के लिए बड़ा नाम करने वाले युवराज सिंह को शुभमन गिल की बल्लेबाजी खासी पसंद आयी। शुभमन गिल को लेकर युवी ने कहा था कि “गिल को बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं और ये खिलाड़ी लंबे समय तक भारत के लिए खेलने की काबिलियत रखते हैं।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।