काउंटी क्रिकेट में चमके शुभमन गिल, चौकों-छक्के की झड़ी लगाकर बनाया बड़ा स्कोर 1

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में एशिया कप खेल रही है जहां उनका परफॉरमेंस बहुत ही निराशाजनक रहा है जिसके कारण भारत को एशिया कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है पर दूसरी तरफ टीम का एक ऐसा युवा खिलाड़ी भी है जो विदेशी सरज़मी पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की जो अभी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

शुभमन गिल का शानदार परफॉरमेंस

काउंटी क्रिकेट में चमके शुभमन गिल, चौकों-छक्के की झड़ी लगाकर बनाया बड़ा स्कोर 2

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बुधवार को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने ग्लैमरगन के लिए खेलते हुए वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ अपने पहले मैच में अर्धशतक बनाया। हालांकि वह शतक से चूक गए लेकिन टीम के लिए सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। बता दें कि गिल (Shubman Gill) ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और इस मैच में उन्होंने 130 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

बता दें कि शुभमन (Shubman Gill) इस समय शानदार फॉर्म में हैं और आने वाले ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनका चयन लगभग तय है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए अगर उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में जगह मिलती है तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

शुभमन गिल के काउंटी डेब्यू पर 92 रन

काउंटी क्रिकेट में चमके शुभमन गिल, चौकों-छक्के की झड़ी लगाकर बनाया बड़ा स्कोर 3

शुभमन गिल के काउंटी डेब्यू की बात करें तो उन्होंने इस मैच में 87 गेंदों में चौकों के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 148 गेंदों में 92 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले पर आठ चौके और एक छक्का भी लगा। हालांकि, उनकी टीम 241/8 के स्कोर के बाद वॉर्सेस्टरशायर की पहली पारी में 454/9 के स्कोर से पीछे है।

बता दें कि वोस्टरशायर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गैरेथ रोडरिक (172) के शतक के दम पर 454/9 पर अपनी पारी घोषित कर दी। गैरेथ रोडरिक ने 348 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौकों की मदद से यह नाबाद पारी खेली।

रोडरिक के अलावा पोलक (54), बर्नार्ड (75) और जो लीच (87) ने अर्धशतक बनाए लेकिन सारी नज़र सुभमन गिल (Shubman Gill) के बल्लेबाजी पर टिकी हुई थी और इस तरह के अच्छे परफॉरमेंस को देख कर भारतीय टीम को भी बेहद खुशी होगी क्योंकि वर्तमान एशिया कप में भारतीय टीम चयन पर बहुत सारे प्रश्न उठ रहे हैं और अगर शुभमन (Shubman Gill) का अच्छा फॉर्म भारत की बैटिंग लाइन -अप आने वाले श्रृंखला में भारतीय टीम को मजबूती प्रदान करेगा।