भारतीय टीम में मौका ना मिलने पर उदास हुए शुभमन गिल, कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम में मौका ना मिलने पर भावुक हुए शुभमन गिल कहा, चयनकर्ता को प्रभावित करने के लिए क्या कुछ नहीं किया 

भारतीय टीम में मौका ना मिलने पर भावुक हुए शुभमन गिल कहा, चयनकर्ता को प्रभावित करने के लिए क्या कुछ नहीं किया

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दल का ऐलान रविवार, 21 जुलाई को मुंबई में हुआ. खेल प्रेमी और बड़े बड़े क्रिकेट जानकार इस बात को लेकर आश्वस्त थे, कि शुभमन गिल को विंडीज दौरे के लिए टीम में जरुर मौका मिलेगा लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला.

शुभमन गिल को ना तो चयनकर्ताओं ने ट्वेंटी-20 टीम का हिस्सा बनाया और ना ही वनडे टीम में कोई जगह दी. शुभमन गिल बीते एक लम्बे समय घरेलू स्तर से लेकर इंडिया ए तक के लिए उम्दा प्रदर्शन करते आये है.

टीम में चयन ना होने के बाद निराश हुए गिल

शुभमन गिल

भारतीय टीम में मौका ना मिलने के बाद शुभमन गिल काफी निराश हैं. हाल में ही क्रिकेट नेक्स्ट से खास बातचीत के दौरान शुभमन गिल ने अपने बयान में कहा,

”रविवार को मैं भारतीय टीम के सामने आने का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा था और मुझे इस बात की पूरी पूरी उम्मीद थी, कि किसी ना किसी टीम में तो मुझे जरुर मौका मिलेगा. टीम में चयन ना होने से मुझे काफी बुरा लगा और मैं लगातार अब यही सोच रहा हूँ कि आखिर मुझे क्या गलती हुई. मैंने चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए लगातार रन बनाये और अच्छा प्रदर्शन भी किया.”

इंडिया ए के लिए मचाया धमाल

शुभमन गिल

हाल में ही वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शुभमन गिल का बल्ला खूब आग उगलता हुआ नजर आया था. चार पारियों में गिल ने 218 रन बनाये थे और उनको ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवार्ड भी मिला था. इस श्रृंखला को लेकर शुभमन ने अपने बयान में कहा,

”यह श्रृंखला मेरे और पूरी टीम के लिए काबिले तारीफ रही और हम 4-1 से जीतने में सफल रहे. अपने प्रदर्शन को लेकर बोलो तो मैं कुछ अर्द्धशतक को शतक में तब्दील कर सकता था. मगर वेस्टइंडीज का अनुभव वाकई में मेरे लिए बहुत बढ़िया रहा.”

न्यूजीलैंड दौरे पर मिला था मौका

शुभमन गिल

शुभमन गिल साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम में मौका मिला था, लेकिन उसको वह भूना नहीं सके थे. दो वनडे मैचों में गिल के बल्ले से आठ की औसत के साथ सिर्फ 16 रन निकले थे. मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद के अनुसार शुभमन गिल अभी उनकी वेटिंग लिस्ट में है और आने वाले समय में उनको टीम में जरुर मौका मिलेगा.

19 साल के शुभमन गिल 9 फर्स्ट क्लास मैचों में तीन और 47 लिस्ट ए मुकाबलों में कुल पांच शतक लगा चुके है. आईपीएल 12 में इस साल उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी काफी उम्दा प्रदर्शन किया था.

Related posts