शुभमन गिल ने ऋषभ पंत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात 1

फ़ाज़िल्का के 21 वर्षीय युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनके करियर की पहली टेस्ट सीरीज़ काफ़ी यादगार गुज़री है. पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में गिल को उनके अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू का मौका दिया.

गिल ने अपने पहले ही टेस्ट में अपने शानदार खेल से सभी को अच्छा खासा प्रभावित किया है. इसके अलावा पूरी सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब के 21 वर्षीय नौजवान क्रिकेटर ने 4 में से 3 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 51.80 के औसत से कुल 259 रन बनाए हैं.

शुभमन गिल ने पंत को बताया अपना हीरो

शुभमन गिल

घरेलू क्रिकेट में सुपरस्टार रहे शुभमन गिल के लिए उनका पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा बल्लेबाज़ी के लिहाज़ से काफ़ी बेहतरीन गुज़री है. गिल ने इस सीरीज़ में भारतीय टीम की ऐतिहासिक गाबा जीत के हीरो रहे रिषभ पंत को अपना हीरो बताया है. इस सीरीज़ में गिल और पंत, दोनों ने ही पूरी सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है.

एडिलेड में हुए पहले टेस्ट में ओपनर पृथ्वी शॉ बल्लेबाज़ी के दौरान संघर्ष कर रहे थे, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल को बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में अपनी शुरुआत करने का मौका दिया था. भारत की 2-1 की सीरीज़ जीत में गिल की बेहतरीन क्लास और क्रिकेटिंग कैरेक्टर का बेहद अहम रोल रहा.

ब्रिसबेन टेस्ट की जीत में पंत और गिल का अहम योगदान

शुभमन गिल ने ऋषभ पंत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात 2

ब्रिसबेन में हुए सीरीज़ के चौथे और आखिरी निर्णायक टेस्ट की दूसरी पारी में गिल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 5वें दिन 328 रन का टारगेट चेज़ कर लिया था. रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद गिल ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के साथ 114 रनों की शानदार साझेदारी की.

गिल और पुजारा की बेहतरीन पारियों और साझेदारी के बाद युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने 9 चौकों और 1 छक्के के साथ 138 गेंदों में 89 रन की शानदार पारी खेल कर अपने बैटिंग स्टाइल और क्रिकेटिंग क्लास से सभी को प्रभावित किया था. गिल ने भारतीय टीम को मैच जिताने के लिए पंत की जम कर तारीफ़ करते हुए उन्हें अपना हीरो बताया.

ऋषभ पंत से अभी काफ़ी कुछ सीखना है – शुभमन गिल

शुभमन गिल ने ऋषभ पंत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात 3

एक अंग्रेजी अखबार के साथ ब्रिसबेन टेस्ट की जीत पर बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि,

“हमारी टीम सिर्फ़ जीत के बारे में सोच रही था. जिस तरह से पहली पारी में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने की क्रिकेट खेली वो वाक़ई आला दर्जे की थी. दूसरी पारी में हमें एक अच्छी शुरुआत मिली. जिस तरह से चेतेश्वर पुजारा पाजी ने सभी  बाउंसर को अपने ऊपर लिया वो वास्तव में प्रेरणा देने वाला है.”

इसके बाद ऋषभ पंत ने एक बेहतरीन दर्जे की क्रिकेट खेली, इसीलिए वो मेरे हीरो हैं और उनसे अभी मुझे काफ़ी कुछ सीखना है.”