शुभमन गिल ने देवधर ट्रॉफी फाइनल में तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड 

देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

टीम इंडिया के उभरते सितारे शुभमन गिल आए दिन अपनी बल्लेबाजी से एक नए आयाम को छू रहे हैं। घरेलू स्तर पर इस युवा खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। सोमवार को खेली गई देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भले ही गिल का बल्ला न चला हो लेकिन उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

शुभमन गिल ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड 1

टीम सी के युवा कप्तान शुभमन गिल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जी हां, शुभमन गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं।

गिल ने ये उपलब्धि हासिल कर विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। असल में इस वक्त शुभमन गिल की उम्र 20 साल और 57 दिन है। इससे पहले 2009-10 देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कोहली की उम्र में कप्तानी की थी तब उनकी उम्र 21 साल और 124 दिन थी। कोहली ने देवधर ट्रॉफी में उस वक्त नॉर्थ जोन की कप्तानी की थी।

टीम सी ने 51 रन से जीता मैच

सोमवार को देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला इंडिया सी और इंडिया बी के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम बी ने 7 विकेट के नुक्सान पर 283 रन बनाए। जवाब में टीम सी के कप्तान शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला और वह मात्र 1 रन बनाकर ही आउट हो गई। केवल प्रियम गर्ग एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने 74 रनों की बड़ी पारी खेली।

टीम बी की सधी हुई गेंदबाजी के सामने गिल की कप्तानी वाली टीम ने सस्ते में अपने कई विकेट्स गंवा दिए। इसी के साथ टीम सी को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

विस्फोटक बल्लेबाज हैं शुभमन गिल

देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड 2

देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया ए के सामने शुभमन गिल ने 143 रनों की शतकीय पारी खेल मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 226 रनों की साझेदारी की थी। इस मैच में मंयक अग्रवाल ने 120 और गिल ने 143 रन की शानदार पारी खेली थी।

आपको बता दें, घरेलू स्तर पर बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुभमन गिल को टेस्ट टीम में बतौर बैकअप ओपनर-मिडिल ऑर्डर बैट्समैन शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। चयनकर्ता गिल को सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया में जल्द ही मौका देने पर विचार कर सकते हैं।

Related posts