शुभमन गिल
Abu Dhabi: Shubman Gill of Kolkata Knight Riders raises his bat after scoring a fifty during match 8 of season 13 of the Dream 11 Indian Premier League (IPL) between the Kolkata Knight Riders and the Sunrisers Hyderabad held at the Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi in the United Arab Emirates on the 26th September 2020. (Photo: BCCI/IPL)

शुभमन गिल वो भारतीय युवा बल्लेबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा था. शुभमन गल ने उस सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेलते हुए 259 रन बनाए थे. गाबा में खेले गए तीसरे टेस्ट में उन्होंने 91 रन की जबरदस्त पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में बड़ा रोल अदा किया था. 21 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने बल्लेबाजी में तो अपना जौहर दिखाया है, लेकिन क्या आपका पता है कि वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इस बात का खुलासा खुद उन्होंने ही किया है.

संदिग्ध एक्शन की वजह से छोड़ दी गेंदबाजी: शुभमन गिल

शुभमन गिल ने खुद को बताया शानदार गेंदबाज, कहा इस वजह से छोड़ दी गेंदबाजी 1

शुभमन गिल गेंदबाजी भी कर सकते हैं इस बात पर कम ही लोग यकीन करेंगे, लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि अंडर-16 और अंडर-19 में मैं काफी गेंदबाजी किया करता था, लेकिन अंडर-19 में मुझे संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से चेतावनी मिली थी, जिसके बाद मैंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया गया था।

गिल ने आगे कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वो आईपीएल में अपनी टीम के लिए गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं.  शुभमन गिल के मुताबिक उन्हें ऐसा महसूस होता है कि वो गेंदबाजी  में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार शुबमन गिल को अक्सर नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। केकेआर कैंप के लिए गिल नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखे गए हैं।

केकेआर की तरफ से खेलते हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल
K

आईपीएल में शुभमन गिल केकेआर की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में कुल 259 रन बनाए थे. आईपीएल के 14 वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है. केकेआर को अपना पहला मुकाबला 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ के खिलाफ खेलना है.

शुभमन गिल दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजी आक्रमण के सामने दमदार बल्लेबाजी करने का दम रखते हैं और अब तो उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी करने के भी संकेत दिए हैं. वाकई में उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना फैन्स के लिए दिलचस्प होगा.