आईपीएल 2020

भारत के उभरते सितारे शुभमन गिल आईपीएल 2020 में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ओपनिंग करते हुए पिछले 3 मैचों में लगातार अच्छा खेल दिखाया है। राजस्थान के खिलाफ बुधवार को बल्लेबाज ने 47 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। इस बीच अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमल डुअल का मानना है कि 2-3 सालों में गिल फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

शुभमन गिल करते नजर आएंगे कप्तानी

शुभमन गिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत का भविष्य हैं और जिस तरह वह आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, यकीनन ये भारत के लिए अच्छे संकेत हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर सैमुअल डुअल ने इस बात पर जोर डाला है कि गिल की समझदारी को देखकर लगता है कि वह आने वाले समय में किसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते नजर आएंगे। क्रिकबज से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

IPL 2020: न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया दावा, अगले 2 से 3 साल में कप्तान होंगे शुभमन गिल 1

“इस टूर्नामेंट में आगाज के लिए यह शुभमन द्वारा खेली गई परफेक्ट पारी थी। उन्होंने पहले मैच में कुछ खास रन नहीं बनाए लेकिन इस पारी से उन्होंने सबको प्रभावित किया। 143 के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेला। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने काफी समझदारी दिखाई और ये ऐलान किया कि वो लंबा खेल कर टीम को जीत दिला सकते हैं। क्रीज पर मोर्गन जैसे अनुभवी बल्लेबाज के साथ होने से उन्हें काफी मदद मिली है और वो मैच के दौरान बिलकुल शांतिपूर्वक बल्लेबाजी कर रहे थे।”

शुमन गिल ने हैदराबाद के खिलाफ केकेआर को दिलाई जीत

शुभमन गिल

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपनी पहली जीत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की थी। जहां, यकीनन शुमन गिल की पारी ने मैच को केकेआर की झोली में डाला था।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने हुए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी जिसकी बदौलत केकेआर की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेटों की शानदार जीत दर्ज की।

इसके बाद राजस्थान के खिलाफ भी इस बल्लेबाज ने 47 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। बताते चलें, इस युवा बल्लेबाज ने 2019 न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम में डेब्यू किया था, हालांकि वह गिल का ड्रीम डेब्यू नहीं हो सका। मगर ये खिलाड़ी भारतीय टीम का भविष्य है, इस बात में कोई संदेह नहीं है।