Shubman Gill के पिता न्यूजीलैंड नहीं इस टीम के खिलाफ देखना चाहते थे अपने बेटे का शतक

Shubman Gill: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बीते कल हैदराबाद में खेला गया। जिसमें शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोक के सभी भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। शुभमन की इस पारी को लेके देश विदेश हर जगह से उनके बारे में तारीफ़ें आ रही हैं।

इसी बीच एक जबरदस्त बात पता चली है शुभमन गिल के दोहरे शतक को लेकर। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच के बाद उनके पिता ने एक अखबार से बात करते हुए बड़ी बात कही थी। आइए जानते हैं क्या कहा था शुभमन के पिता ने।

पिता का कहा सच कर दिया Shubman Gill ने सपना

Shubman's family celebrates his maiden Test call-up - Hindustan Times

श्रीलंका के खिलाफ हुए आखिरी वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार शतकों की बदौलत 390 रन बनाके जिसकी बदौलत भारत ने वनडे इतिहास में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

इस मैच में विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 110 गेंदों में 166  रन बनाए थे। वहीं इस मैच भारत के लिए अच्छे स्कोर की नींव रह रखी थी शुभमन गिल ने, 97 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन बनाए थे। तेज खेलने के चक्कर में गिल शतक के बाद अपना विकेट दे बैठे थे।

Shubman Gill के लिए उनके ने पिता कही थी ये बात

आपको बता दें गिल उस मैच में 116 रन बनाकर आउट हो गए थे। जब गिल आउट हुए तक तकरीबन 17 ओवर की बैटिंग और बाकी थी ऐसे में उनके पास अच्छा मौका था दोहरा शतक बनाने का इसी को लेकर उनके पिता ने कहा था कि ,” शुभमन के पास श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के लिए पर्याप्त समय था। उसे ऐसी शुरुआत हर बार नहीं मिलेगी। वह कब सीखेंगे ?!” पिता की बात दिल से लगाते हुए गिल ने उनकी हसरत पूरी कर दी और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए पहले मैच में ही दोहरा शतक जड़ दिया।