राहुल द्रविड़ को दिया शुभमन गिल ने अब तक की अपनी सफलता का पूरा श्रेय 1

भारतीय क्रिकेट टीम का आने वाला भविष्य बहुत ही उज्जवल नजर आता है, क्योंकी भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों में शुभमन गिल जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं. शुभमन गिल ने पिछले कुछ महीनों से बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. गिल ने अपने इस प्रदर्शन का पूरा श्रेय जूनियर टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को दिया है.

शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ को दिया सफलता का श्रेय

शुभमन गिल

पूर्व जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए शुभमन गिल ने कहा कि

” जब भी राहुल द्रविड़ सर टीम के आस पास होते हैं तो अच्छा लगता है क्योंकी वो पिछले कुछ सालों से हमारे साथ जुड़े हुए हैं. वो हमें हर बार नयी बात बताते हैं. उससे सिर्फ हमारे बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि जिन्दगी में भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” आप उनके पास किसी भी समय जा सकते हैं और अपनी समस्याओं के बारें में बात कर सकते हैं. फिर चाहे वो समस्या बल्लेबाजी से जुडी हो या जिन्दगी से. वो हमेशा हमारे पद प्रदर्शक के तरह काम करते हैं.”

राहुल द्रविड़ को दिया शुभमन गिल ने अब तक की अपनी सफलता का पूरा श्रेय 2

इंडिया ए टीम के बारें में भी बोले शुभमन गिल

शुभमन गिल

पिछले कुछ समय से इंडिया ए के लिए अच्छा कर रहे शुभमन गिल ने कहा कि

” हम सभी टीम में जाने के लिए सभी मौकों का फायदा उठाना चाहते हैं. जब भी हमें मौका मिलता है तो हम बस इतना सोचते हैं की बस मैदान पर जाएँ और अपनी टीम को जीत दिलाये. मैं यह नहीं कहूँगा की हमारे बीच अच्छी प्रतियोगिता है क्योंकी हम इंडिया ए के लिए खेल रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हम लोग आपस में अपने निजी आयामों के बारें में बात नहीं करते हैं. जब भी हमारी बात होती है तो हम बस सोचते हैं की इस मैच को किस तरह से खेलना हैं. इंडिया ए के लिए खेलना बहुत ही अच्छा अनुभव होता हैं.”

आज से शुरू हो रहा दिलीप ट्रॉफी

शुभमन गिल

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच आज दिलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंडिया ग्रीन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इंडिया ब्लू की टीम ने लंच ब्रेक तक 30 रनों पर एक विकेट गँवा चुकी है. क्रीज पर अभी शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ मौजूद हैं.