शुभमन गिल आईपीएल 2020 में हमारे लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे: ब्रेंडन मैकुलम 1

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए सितारे हैं. वह अपनी छोटी सी उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना चुके हैं. निश्चित रूप से आने वाले समय में वह भारतीय टीम के बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ होने वाले हैं. अभी वह वर्तमान में केकेआर टीम का अहम हिस्सा है.

ब्रेंडन मैकुलम ने गिल को बताया, लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में हमारे लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे: ब्रेंडन मैकुलम 2

आईपीएल 2020 के लिए केकेआर ने अपना मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को बनाया हुआ है. इसी बीच मैकुलम ने बयान दिया है, जिसमे उन्होंने साफ कहा है कि शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे.

निश्चित रूप से मैकुलम के इस बयान का मतलब है कि केकेआर की टीम शुभमन गिल को आने वाले सीजनों में एक कप्तान के रूप में देख रही है, जिसके चलते वह इसी सीजन से शुभमन गिल को अपने लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा बनाने जा रही है.

ये शब्द कहे ब्रेंडन मैकुलम ने शुभमन गिल को लेकर

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में हमारे लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे: ब्रेंडन मैकुलम 3

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में हमारे लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे: ब्रेंडन मैकुलम 4

ब्रेडन मैक्कुलम ने शुभमन गिल को लेकर अपने एक बयान में कहा,

“शुभमन गिल, क्या शानदार प्रतिभा है, और वो एक अच्छा लड़का है. वह इस वर्ष हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने जा रहे हैं, कम से कम कुछ क्षमता में, हालांकि वह युवा है, लेकिन मेरा ऐसा मानना नहीं है कि आप लंबे समय तक खेले हों, तभी आप एक अच्छा नेता साबित होते हैं. हमारे लिए, शुभमन उन लोगों में से एक होगा, जिन्हें हम इस पूरे सत्र में कुछ मौकों पर नेतृत्व के लिए पसंद करेंगे.”

शुभमन गिल का अब तक का आईपीएल करियर शानदार

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में हमारे लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे: ब्रेंडन मैकुलम 5

आईपीएल 2018 की नीलामी में शुममन गिल को कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 1.8 करोड़ की कीमत में खरीदा था. शुभमन गिल ने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 मैचों की 11 पारियों में 33.27 की औसत व 132.36 के स्ट्राइक रेट से 499 रन बनाये हुए हैं.

शुभमन गिल अंडर-19 विश्व कप 2018 के ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का खिताब भी जीत चुके हैं. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम साल 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीत पाया था.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul