NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियलटेस्ट कराया ड्रा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा 

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद अब इंडिया ए टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही थी. जहाँ पर मैच के पहले तीन दिन न्यूजीलैंड ए की टीम का दबदबा रहा था लेकिन उसके बाद इंडिया ए के लिए शुभमन गिल ने नाबाद दोहरा शतक जड़ कर मैच को ड्रा घोषित करा दिया. गिल का साथ कप्तान हनुमा विहारी ने भी दिया.

शुभमन गिल के दोहरे शतक ने भारत को बचाया

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा 1

पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंडिया ए के लिए शुभमन गिल ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रा करा दिया. दूसरी पारी में एक बार फिर से मयंक अग्रवाल अपना खाता खोलने में सफल नहीं हुए. जबकि उनके साथी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरण ने 26 रन बनाये.

जिसके बाद प्रियांक पांचाल और शुभमन गिल ने मिलकर भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में पहुँचाने का प्रयास किया. प्रियांक पांचाल ने 115 रनों की पारी खेली. उसके बाद कप्तान हनुमा विहारी ने गिल का साथ देते हुए अपना शतक पूरा कर लिया. जबकि गिल ने एक बार फिर से इंडिया ए के लिए दोहरा शतक जड़ते हुए नाबाद 204 रनों की पारी खेली.

ड्रॉ हुआ पहला टेस्ट मैच

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा 2

मैच में इंडिया ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और मात्र 216 रन बनाये. जिसमें भी शुभमन गिल ने 83 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसके बाद न्यूजीलैंड ए की टीम ने 7 विकेट गँवा कर 562 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

विकेटकीपर डेन क्लीवर ने 196 रनों की पारी खेली थी. इंडिया ए की टीम के गेंदबाज इस मैच में प्रभावहीन नजर आयें. अब अगले मैच इंडिया ए की टीम अपनी गेंदबाजी में सुधार के साथ ही खेलने के बाद मैदान पर उतरेगी. जिससे इस सीरीज को और ज्यादा रोमांचक बनाया जा सके.

महत्वपूर्ण होगा दूसरा टेस्ट मैच

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा 3

अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 7 फ़रवरी से खेला जायेगा. जहाँ पर दोनों ही टीमें जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएगी. हालाँकि अगले मैच में इंडिया ए की टीम और मजबूत नजर आएगी. क्योंकि उसके प्रमुख खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आयेंगे. जिसमें अजिंक्य रहाणे का नाम भी शामिल होगा.

देखें स्कोरकार्ड:

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से इंडिया ए ने पहला अनऑफिशियल टेस्ट कराया ड्रा 4

Related posts