U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 1

न्यूज़ीलैंड में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप चल रहा है जिसमें भारत ने एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एकतरफा 203 रन से हरा दिया है साथ ही अब भारतीय टीम इस विश्व कप के फाइनल में भी पहुँच गया है। आज भारत की तरफ से बल्लेबाज शुभमन गिल ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी की और महज 93 गेंदों में अपना शतक बना दिया।

इसी बीच शुभमन गिल ने इस शतक के साथ उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया है। जी हाँ, शुभमन गिल ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हुए महज 93 गेंदों में अपना शतक पूरा कर दिया और पूरे में मैच में इन्होंने 94 गेंदों में 102 रन बनाये साथ ही ये सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ी बन गये हैं।

U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 2

ये है भारतीय अंडर-19 क्रिकेटर जिन्होंने अंडर-19 क्रिकेट के विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाया है-

1) विराट कोहली

आपको याद दिला दें कि 2008 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उस दौरान बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार शतक पूरा कर दिया था। उस मैच में विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदों का सामना करते हुए अपना रिकॉर्ड शतक बना दिया था। विराट कोहली का यह शतक आज भी नंबर एक पर बना हुआ है जिसे आज तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं तोड़ा हैं।

U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 3

U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 4

2) ऋषभ पंत

ऋषभ पंत एक भारत के युवा धाकड़ बल्लेबाज है जिन्होंने साल 2016 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी करते सिर्फ 82 गेंदों पर अपना सैकड़ा पूरा कर दिया था। आपको याद दिला दें कि यह मैच उस दुरान नामीबिया के खिलाफ खेला गया था।

U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 5

 

3) शुभमन गिल

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 विश्व कप में भारत के एक विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और सिर्फ 93 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर दिया और इस सूची में तीसरे नंबर पर आया गए है। गिल ने यह शतक पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में बनाया हैं।

U19 विश्वकप: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, दे डाली विराट के एक और रिकॉर्ड को चुनौती 6

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment