IND VS NZ: इस गलती की वजह से जेमीसन के खिलाफ आउट हुए शुभमन गिल, खुद किया खुलासा 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा. गिल अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे और अपने शतक की ओर तेज़ी से बढ़ रहे थे. लेकिन लंच के तुरंत बाद वो न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन की गेंद पर आउट हो गए. गिल ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि जेमीसन को इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी. इसी वजह से वो गेंद को पढने में नाकाम रहे और अपना विकेट गंवा बैठे.

जेमीसन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की

IND VS NZ: इस गलती की वजह से जेमीसन के खिलाफ आउट हुए शुभमन गिल, खुद किया खुलासा 2

गिल ने न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन की तारीफ़ करते हुए कहा कि, “लगता है कि उन्होंने (जेमीसन) आज बहुत अच्छी गेंदबाजी की, खासकर पहले स्पेल में. उन्होंने मेरे खिलाफ बहुत अच्छी गेंदबाजी की. जब मैं लंच के बाद बल्लेबाजी करने आया, तो पूरा ओवर में वो टॉप पर थे. वास्तव में पूरा स्पेल जो उन्होंने फेंका था, उसमें अच्छी लय में दिखे. कभी-कभी ये जानना मुश्किल होता है कि गेंद कब रिवर्स स्विंग करना शुरू कर देगी और विशेष रुप से लंच के बाद वापस आने पर मुझे नहीं लगा था कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग होने लगेगी.”

पिच का अंदाजा लगाने में नाकाम रहे गिल

IND VS NZ: इस गलती की वजह से जेमीसन के खिलाफ आउट हुए शुभमन गिल, खुद किया खुलासा 3

गिल ने आगे कहा कि,

“टेस्ट क्रिकेट में यही होता है. आपको हालात का आकलन तेजी से करना होता है. इस पारी में गेंद को मैं उस तरह से भांप नहीं सका. मैने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग लेगी.”

बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक  भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. इस समय श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बना कर मैदान पर मौजूद हैं. वहीं न्यूजीलैंड के लिए तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.