Shubhman Gill
Shubhman Gill

मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक शुभमन गिल (Shubhman Gill) डेंगू से पीड़ित हैं और इस बात का खुलासा 7 अक्टूबर को हुआ था और इसके बाद 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup) के अहम मुकाबले में भी उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

हालांकि इसके बाद खबर आई थी कि, शुभमन गिल (Shubhman Gill) अब धीरे धीरे रिकवर हो रहे हैं और वो 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

लेकिन अब यह खबर आ रही है कि, शुभमन गिल टीम के साथ ट्रेवल नहीं कर रहे हैं और उनकी तबीयत में भी कोई सुधार होता नजर नहीं आ रहा है। अब खबर आ रही है कि, शुभमन गिल (Shubhman Gill) पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं और उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हे चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शुभमन की तबीयत में नहीं हो रहा है कोई सुधार

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) डेंगू से पीड़ित हो गए हैं और एक समय ऐसा आया था कि उनकी प्लेटलेट में बहुत ही गिरावट देखने को मिली थी और इसी को आधार बनाते हुए बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया था।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद जब शुभमन गिल की स्क्रीनिंग कराई गई तो उनकी प्लेटलेट एक लाख से भी कम हो गई थी और इसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वर्ल्डकप से बाहर हो सकते हैं शुभमन गिल

अगर बात करें शुभमन गिल (Shubhman Gill) के तबियत कि, तो उनकी तबियत में फिलहाल कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है और अगर वो अभी स्वस्थ्य भी हो जाते हैं तो मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल करने का कोई भी रिस्क लेना पसंद नहीं करेगी।

Advertisment
Advertisment

डेंगू से रिकवर होने में आमुमन 7 से 10 दिनों का समय लगता है और उसके बाद उन्हे अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा, ऐसे में अब समर्थकों के द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि, शुभमन गिल इस पूरे ही टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं।

मैनेजमेंट अब शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को बतौर ओपनर ओपनर अपनी प्लेइंग 11 का हिस्सा बना सकती है और इसके साथ ही उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ऋतुराज गायकवाड या फिर शिखर धवन को स्क्वाड में शामिल कर सकती है।

इसे भी पढ़ें – ‘उसे खेलना तक नहीं आता….’, युवराज सिंह ने की श्रेयस अय्यर को बाहर करने की मांग, बताया कौन होना चाहिए नंबर-4