भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर हैं उत्सुक, कह डाली ये बड़ी बात 1

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम प्रैक्टिस में जुटी हुई है। जो कुछ ही दिनों के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे का आगाज करने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच यहां पर तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी है। जिसमें 27 नवंबर से दोनों ही टीमों के बीच सिडनी से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस वनडे सीरीज को लेकर टीम के खिलाड़ियों में उत्साह साफ देखा जा सकता है।

शुभमन गिल को पहली बार मिला है ऑस्ट्रेलिया दौरे का मौका

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका है। जिसमें पंजाब के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी शुभमन गिल को वनडे के अलावा टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम में चुना गया है। गिल को पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे का मौका मिला है।

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर हैं उत्सुक, कह डाली ये बड़ी बात 2

भारतीय क्रिकेट टीम की 2018 के अंडर-19 विश्व कप में टीम के लिए अपनी चकम दिखाने वाले गिल को 2019 में नेशनल टीम में मौका मिल गया था। हालांकि वो अब तक कुछ ही वनडे मैच खेल सके हैं। जिसमें वो कुछ खास तो नहीं कर सके हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी नजरें बेहतर करने पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हूं काफी उत्साहित

आईपीएल में शुभमन गिल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चुने जाने को लेकर बात की। जिसमें वो इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित नजर आए थे।

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर हैं उत्सुक, कह डाली ये बड़ी बात 3

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को लेकर कहा था कि “मैं आस्ट्रेलिया में खेलने को तैयार हूं क्योंकि कि ये मेरा पहला दौरा है। जब मैं बच्चा था तब भारत और आस्ट्रेलिया के बीच की सीरीज देखता था। मैं काफी उत्साहित हूं।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर खुद नहीं किया है लक्ष्य निर्धारित

शुभमन गिल ने वैसे इस बातचीत में ये भी कहा कि उन्होंने इस दौरे को लेकर खुद के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किए हैं। लेकिन गिल इस दौरे पर टेस्ट और वनडे में मौका मिलने पर अच्छा करने की चाहत रखते हैं।

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने कहा कि

“मेरे काफी दोस्त भी टीम के साथ जा रहे हैं तो यह काफी रोमांचक होगा, लेकिन निश्चित रूप से जब अभ्यास सत्र शुरू होता है तो ये पूरी तरह से अलग स्थिति होती है। मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया है, लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिये उत्साहित हूं।”