'मैन ऑफ़ दी सीरीज' मिलने के बाद शुभमन गिल ने भविष्य के लिए भरी हुंकार, भारत का अगला कोहली बनने के लिए बताए अपने प्लान 1

Shubman Gill: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज यानी 24 जनवरी को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने 385 रन बनाये.

386 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने शतक लगाकर जीत के लिए कड़ा संघर्ष किया लेकिन अंत में टीम इंडिया को 90 रन से जीत मिली. भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है. सीरीज में जीत के साथ रोहित शर्मा ने जीत का श्रेय देते हुए बड़ा बयान दिया है.

Shubman Gill बने प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज

Shubman Gill

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पहले मैच में दोहरे शतक के बाद  दूसरे वनडे में भी उन्होंने विकेट नहीं गंवाया. इसके बाद तीसरे वनडे में भी उन्होंने एक बार फिर से शतक जमा कर ना सिर्फ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाये बल्कि वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इस शानदार पारी के बाद अवार्ड लेते हुए शुभमन गिल ने कहा,

“अच्छा लगता है जब आपके पास मुकाबले खेलने का मौका होता है और आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह मेरे लिए बहुत ही संतोषजनक है। मुझे नहीं लगता कि दोहरे शतक के बाद मैंने अपने अप्रोच में अधिक बदलाव नहीं किया है। मैं ख़ुद को अभिव्यक्त करना और अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना चाहता हूं। मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा काम किया और इस विकेट पर वास्तव में अच्छी गेंदबाज़ी की क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच किसी भी तरफ़ जा सकता है।”

भारत के नाम हुई 3-0 से वनडे सीरीज

'मैन ऑफ़ दी सीरीज' मिलने के बाद शुभमन गिल ने भविष्य के लिए भरी हुंकार, भारत का अगला कोहली बनने के लिए बताए अपने प्लान 2

टॉस जीतकर कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आये रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई. रोहित ने 101 रन बनाये तो शुभमन (Shubman Gill) ने 112 रन बनाये. इसके बाद मिडिल आर्डर ने कोई कमाल नहीं किया. हार्दिक पांड्या ने तेज़ अर्धशतक लगाकर टीम को 385 रन के बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

386 रन के बड़े लक्ष्य के सामने कीवी टीम ने कड़ा सघर्ष दिखाया. सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 138. रन अपने नाम किये. उनके अलावा हेनरी निकोलस ने भी कुछ देर टिक कर बल्लेबाज़ी की लेकिन शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव सामने घुटने टेकते हुए 90 रन की हार अपने नाम की. तीसरे मुकाबले में जीत के साथ भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की.