शुभमन गिल ने पृथ्वी शॉ के साथ कॉम्पटीशन को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट सीरीज में पृथ्वी शॉ-गिल में से किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह? शुभमन गिल ने दिया जवाब 

टेस्ट सीरीज में पृथ्वी शॉ-गिल में से किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह? शुभमन गिल ने दिया जवाब

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है. T20I सीरीज में किवी टीम को क्लीन स्वीप करने के बाद भारत को एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया 21 फरवरी से किवी टीम के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी. ऐसे में हर किसी के मन में सवाल है कि कप्तान कोहली पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में से किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे? अब इस पर युवा खिलाड़ी गिल ने खुद जवाब दिया है.

पृथ्वी शॉ से प्रतिद्वंदिता पर बोले शुभमन गिल

शुभमन गिल

अंडर-19 विजेता टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे हैं. दोनों ही खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट में कदम रख चुके हैं. मौजूदा वक्त में शॉ-गिल दोनों ही न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

अब ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली मयंक अग्रवाल के साथ दोनों में से किस खिलाड़ी को पारी का आगाज करने के लिए चुनेंगे. इस हैल्दी कॉम्पटीशन के बारे में बात करते हुए गिल ने कहा,

हम दोनों ने ही मिले हुए मौकों में अच्छा प्रदर्शन किया है. अब यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनेंगे. इसलिए ऐसा हमारे बीच प्रतिद्वंदिता नहीं है.

आपको बता दें, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए 2 मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है. जहां उन्होंने लगातार 2 शतक और 1 अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि गिल इससे पहले भी भारत की टेस्ट टीम में शामिल हो चुके हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था.

शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ कर चुके हैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू

शुभमन गिल

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया ने चौथा अंडर-19 खिताब जीता था. इस टूर्नामेंट में गिल ने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे. खिताबी जीत दर्ज करने के बाद गिल को न्यूजीलैंड दौरे पर एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था जहां वह कुछ खास रन नहीं बना सके और टीम से ड्रॉप हो गए.

वहीं दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ को 2018 में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया था जहां शॉ ने शानदार बल्लेबाजी की थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था. उसके बाद बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी स्क्वाड का हिस्सा बनाया था लेकिन उससे पहले वह इंजर्ड हो गए और दौरे पर नहीं जा सके.

इसके बाद रोहित शर्मा के इंजर्ड होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट शॉ को एकदिवसीय सीरीज में शामिल किया गया, जहां खेले गए तीनों मैचों में वह क्रमश: 20, 24, 40 रनों की पारी खेली.

21 फरवरी से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होगा. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले 14 फरवरी से दोनों टीमों के बीच एक प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होने वाला है कि कप्तान विराट कोहली टेस्ट सीरीज में पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में से किस खिलाड़ी को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका देते हैं.

Related posts