टुक-टुक क्रिकेटर कहने पर ट्रोलर पर भड़के शुभमन गिल, जवाब से बंद की बोलती 1
KKR's Subhman after 50 during the IPL Match against CSK at Eden Gardens Kolkata on May 03, 2018.Express photo by Partha Paul

फ़ाज़िल्का के 21 वर्षीय नौजवान भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) बीते कुछ समय से काफ़ी शानदार क्रिकेटिंग फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ़ खेली गई टेस्ट सीरीज़ को छोड़ दें तो दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारतीय टीम 2-1 की ऐतिहासिक सीरीज़ जीत में शुभमन ने बल्ले से बेहद अहम भूमिका निभाई थी.

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल 2021 में शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने करियर के चौथे आईपीएल सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर यूज़र के ट्रोल किए जाने के बाद पंजाब के युवा बल्लेबाज़ ने उसे करारा जवाब दिया.

केकेआर की इंस्टाग्राम पोस्ट पर लोगों ने की गिल की आलोचना

Shubman Gill
Pic Credit : KKR Instagram

आईपीएल 2021 (IPL 2021) शुभमन  गिल (Shubman Gill)  के लिए उनके आईपीएल करियर का चौथा सीज़न होगा. इससे पहले 3 सीज़न में 41 मैच खेलते हुए 33.5 के बल्लेबाज़ी औसत से 939 रन बनाने वाले गिल ने टीम के बैटिंग लाइन-अप में काफ़ी अहम भूमिका निभाई है. हालांकि इसी दौरान जिस चीज़ ने युवा बल्लेबाज़ को सबसे ज़्यादा परेशान किया है वो है धीमी स्ट्राइक रेट.

दरअसल, केकेआर ने शुभमन गिल की एक फ़ोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “हाई ऐल्बो, स्ट्रेट बैट, पिक्चर परफ़ैक्ट”. लेकिन इसी फ़ोटो के कमेंट सेक्शन में गिल (Shubman Gill) के स्ट्राइक रेट के मसले को केंद्र बनाते हुए कुछ लोगों ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के इंस्टाग्राम पेज के ज़रिए शुभमन गिल की आलोचना की. इस दौरान लोगों ने उन्हें “टुक-टुक” प्लेयर तक कह डाला.

ये है कोलकाता नाइट राइडर्स का वो इंस्टाग्राम पोस्ट…

युवा सलामी बल्लेबाज़ ने दिया करारा जवाब

शुभमन गिल

हालांकि, कई लोगों ने केकेआर की इस पोस्ट को काफ़ी सराहा तो वहीं कुछ लोगों ने इस पोस्ट को युवा क्रिकेटर के स्ट्राइक रेट की आलोचना करने का ज़रिया बना लिया था. इसके अलावा लोग भारतीय टीम में शुभमन गिल की जगह पर भी सवाल उठाने लगे थे.

आलोचकों का कहना था कि शुभमन (Shubman Gill) को पिछले साल के आईपीएल 118 से कम के स्ट्राइक रेट से 440 रन बनाने के बाद टी20 में न लेकर केवल टेस्ट टीम में ही चुना गया.  खैर इस आलोचना पर गिल भी कहाँ शांत बैठने वाले थे और उन्होंने अपने आलोचकों व ट्रोल्स को करारा जवाब देते हुए कमेंट सेक्शन में लिखा कि “मैं जहां होना चाहता हूँ बिल्कुल वहीं हूँ मिस्टर नोबडी”

आईपीएल के दौरान गिल पर होंगी सबकी निगाहें

टुक-टुक क्रिकेटर कहने पर ट्रोलर पर भड़के शुभमन गिल, जवाब से बंद की बोलती 2

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी (Border-Gavaskar Trophy) में डेब्यू करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में 35 रन बनाए. इसके बाद आखिर के तीसरे और चौथे मैच में भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए गिल ने भारतीय टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी.

अभी तक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ़ खेली गई दोनों टेस्ट सीरीज़ पर नज़र डालें तो नौजवान बल्लेबाज़ ने 7 मैचों में कुल 378 रन बनाए हैं. जिसके बाद अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स की नज़र गिल पर होगी कि वो कोलकाता के लिए किस तरह की क्रिकेट खेलते हैं.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...