//

संन्यास ले चुके इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल भी इन दिनों कोरोना वायरस के चलते अपने घर पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. इस दौरान दूसरे खिलाड़ियों की तरह वो भी सोशल मीडिया का सहारा लेकर फैंस से जुड़ रहे हैं. अब इसी क्रम में गिल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस को सवाल पूछने के लिए आमंत्रित किया. इस दौरान एक फैंस ने ट्विटर हैंडिल पर सवालों की झड़ी लगा दी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को भले ही अब तक टीम इंडिया में अधिक खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट प्रदर्शन से सभी के दिलों में जगह बना ली है.

अब क्वारेंटाइन दिनों में शुभमन गिल ने फैंस को सवाल पूछने के लिए न्यौता दिया. तो एक ट्विटर यूजर ने सवाल पूछते हुए लिखा- आप किस रिटायर प्लेयर के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे? इसका जवाब देते हुए गिल ने लिखा- मैं सिर्फ सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना चाहूंगा.

न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं मिला था गिल को मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट कार्यक्रम ठप्प होने से पहले न्यूजीलैंड का दौरा किया था. जहां पांचवे टी20 आई मुकाबले में इंजर्ड होने के बाद रोहित शर्मा एकदिवसीय व टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके. ऐसे में टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया था.

मगर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका. रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली ने ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल व पृथ्वी शॉ को सौंपी थी. हालांकि दोनों ही टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में संघर्ष करते नजर आए और 2-0 से सीरीज गंवा बैठे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिला था डेब्यू का मौका

शुभमन गिल

2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय युवा क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता. इस इवेंट में शुभमन गिल ने हर किसी को अपने प्रदर्शन से आकर्षित किया. इसके बाद जब 2019 के जनवरी महीने में भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई. तो भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला.

हालांकि इस दौरे पर खेले गए एकदिवसीय मुकाबलों में गिल रन नहीं बना सके और ड्रीम डेब्यू नहीं हो सका. मगर इसके बाद से गिल लगातार घरेलू स्तर पर रन बनाते हुए टीम इंडिया में जगह बनाने का प्रयास कर रहे हैं.