टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कॉन्फिडेंट दिखें Shubman Gill, दिया ये बयान
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कॉन्फिडेंट दिखें Shubman Gill, दिया ये बयान

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को खेलने का मौका मिला है। जहां इस मैच की शुरुआत में बारिश के चलते देरी हुई, तो गिल ने इस मैच से पहले एक बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने वनडे क्रिकेट में खेलने को लेकर अपने एहसास का खुलासा किया। साथ ही Shubman Gill ने टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन की तारीफ की। आइये जानते है गिल ने क्या कहा?

Shubman Gill ने पहले वनडे मैच से पहले दिया ये बयान

Shubman Gill ने पहले वनडे से पहले दिया ये बयान
Shubman Gill ने पहले वनडे से पहले दिया ये बयान

दरअसल टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को अक्सर अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी की गैर-मौजूदगी में वनडे मैचों में खेलने का मौका मिलता रहता है और उन्होंने इन सभी मौको का पूरा फायदा भी उठाया है। बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भी गिल को प्लेइंग XI में शामिल किया है। वहीं इस मैच से पहले उन्होंने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें वनडे फॉर्मेट हमेशा से पसंद है। साथ ही कहा,

हां, मैं इस फॉर्मेट का लुत्फ़ उठा रहा हूं, वनडे मैचों में मैंने हमेशा खेलना पसंद किया है। अच्छा लग रहा है कि पिछली दो सीरीज में मैं जो करना चाहता था, उसे करने में सफल रहा।

बता दें इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें इन दोनों सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था। वहीं जिम्बाब्वे सीरीज पर शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक भी ठोका था।

Shubman Gill को धवन के साथ पारी का आगाज़ करना है पसंद

Shubman Gill को धवन के साथ पारी का आगाज़ करना है पसंद
Shubman Gill को धवन के साथ पारी का आगाज़ करना है पसंद

इसके साथ ही शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन के साथ पारी का आगाज़ करने को लेकर अपने अनुभव का खुलासा किया। उन्होंने कहा,

उनके (शिखर) साथ पारी का आगाज करना काफी मजेदार है, उनके पास इतना अनुभव है और वह पारी के दौरान मेरा मार्गदर्शन करते हैं कि कुछ गेंदबाजों से कैसे निपटना है। मुझे नहीं लगता कि कोई दबाव है, वर्ल्ड कप यहां है, हम इन परिस्थितियों में खेलते हुए बड़े हुए हैं, लेकिन हां मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

‘वर्ल्ड कप को लेकर कोई दबाव नहीं’

'वर्ल्ड कप को लेकर कोई दबाव नहीं'- shubman Gill
‘वर्ल्ड कप को लेकर कोई दबाव नहीं’- shubman Gill

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर जब शुभमन गिल (Shubman Gill) से बातचीत की गई, तो उन्होंने कहा कि इसे लेकर कोई दबाव नहीं है। हम घरेलू परिस्थितियों में खेले हैं, लेकिन मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वर्ल्ड कप भारत में होना है। इस कारण यह और भी मजेदार होगा।

इसके बाद इरफान पठान ने कहा कि उन्हें लगता है कि गिल सुपर स्टार हैं। वे आने वाले समय में तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वे दूसरे विराट कोहली बन सकते हैं। वे घर और विदेशी धरती दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।