मैच जीतने के बाद सनराइजर हैदराबाद के खिलाड़ी सिद्दार्थ कौल को बीसीसीआई ने लगाई फटकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल से नाराज हुआ बीसीसीआई दोबारा की गलती तो लग सकता है प्रतिबन्ध 

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल से नाराज हुआ बीसीसीआई दोबारा की गलती तो लग सकता है प्रतिबन्ध

सनराइजर हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के बीच मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया. यह एक लो स्कोरिंग मैच था. जिसमें सनराइजर्स हैदरबाद, ने मुंबई को 31 रनों से हरा दिया. सनराइजर्स की इस शानदार जीत में तेज गेंदबाज सिद्दार्थ कौल का अहम योगदान रहा. सिद्दार्थ ने मात्र 23 रन देकर तीन विकेट झटके. जिससे मुंबई इंडियन्स की बल्लेबाजी की कमर टूट गई. और पूरी टीम 87 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी.

सिद्दार्थ के इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद बीसीसीआई से कड़ी फटकार लगी है. दरसल सिद्दार्थ को आईपीएल की आचार सहिंता का उलंघन करते हुए पाया गया है. बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ में ये बात सामने आई है.

क्या कहा बीसीसीआई ने

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल से नाराज हुआ बीसीसीआई दोबारा की गलती तो लग सकता है प्रतिबन्ध 1

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि सिद्दार्थ कौल ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए आईपीएल आचार संहिता के 2.1.4 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है. आइपीएल आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और स्वीकार्य होता है.

इस वजह से लगी फटकार

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल से नाराज हुआ बीसीसीआई दोबारा की गलती तो लग सकता है प्रतिबन्ध 2

सिद्दार्थ जब गेंदबाजी कर रहे थे तो मुंबई के खिलाड़ी मयंक मारकंडे को एलबीडबल्यू आउट करने के बाद जोश में जश्न मनाने लगे थे. इसी गलत तरह से मनाए गए जश्न का सिद्दार्थ को दोषी पाया गया है.

मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. सनराइजर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 118 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद लग रहा था मुंबई की टीम यह आसानी से मैच जीत लेगी. लेकिन मुंबई की टीम का कोई भी बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना सका.

18.5 ओवर 87 रनों पर मुंबई की पूरी टीम आउट हो गई. मुंबई इंडियन्स की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 34 रन बनाए. मुंबई की यह पांचवी हार थी.

Related posts

Leave a Reply