अंडर-19 विश्व कप 2020: चोटिल ऑलराउंडर भारतीय टीम से बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्व कप 2020: आलराउंडर दिव्यांश जोशी चोटिल होकर हुए बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह 

अंडर-19 विश्व कप 2020: आलराउंडर दिव्यांश जोशी चोटिल होकर हुए बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह

अंडर-19 विश्व कप 2020 के लिए पिछले महीने भारतीय टीम की घोषणा हो गई थी। प्रियंम गर्ग को टीम की कप्तानी मिली थी। भारत ने टूर्नामेंट की गत विजेता होने के साथ ही सबसे सफल टीम है। 2018 में हुए टूर्नामेंट को भारत ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अपने नाम किया था। 2020 विश्व कप से पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेल रही थी।

ऑलराउंडर टीम से बाहर

अंडर-19 विश्व कप 2020: आलराउंडर दिव्यांश जोशी चोटिल होकर हुए बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह 1

भारतीय टीम के ऑलराउंडर दिव्यांश जोशी विश्व कप से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे। फील्डिंग के दौरान उनका दाहिना कंधा उखर गया था।

इसी वजह से वह अब अंडर-19 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उत्तराखंड के इस खिलाड़ी ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उनका चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

अंडर-19 विश्व कप 2020: आलराउंडर दिव्यांश जोशी चोटिल होकर हुए बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह 2

चोटिल दिव्यांश जोशी की जगह पर भारतीय अंडर-19 टीम में सिद्धेश वीर को शामिल किया गया है। महाराष्ट्र के वीर ने चतुर्षकोणीय सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था।

उन्हें दो मैच में खेलने का मौका मिला और इसमें उन्होंने 71 और 48 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही गेंदबाजी में भी एक विकेट लिया। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया गया है।

चतुर्षकोणीय सीरीज जीता

अंडर-19 विश्व कप 2020: आलराउंडर दिव्यांश जोशी चोटिल होकर हुए बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह 3

भारत की अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे अंडर-19 के खिलाफ खेली चतुर्षकोणीय सीरीज को अपने नाम कर लिया है। फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 252 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 132 रनों पर आउट हो गई। भारत ने मैच को 120 रनों से अपने नाम कर लिया।

इस प्रकार है टीम

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद ज्यूरल (उप-कप्तान और विकेट कीपर), शाश्वत रावत, सिद्धेश वीर, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेट कीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल।

Related posts