आईसीसी द्वारा जिंबाब्बे क्रिकेट के निलंबित होने के बाद सिकंदर रजा ने लिया संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी द्वारा जिंबाब्बे क्रिकेट के निलंबित होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा ने लिया संन्यास 

आईसीसी द्वारा जिंबाब्बे क्रिकेट के निलंबित होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा ने लिया संन्यास

आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से जिंबाब्बे क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है। दुनियाभर में क्रिकेट के प्रसार के लिए काम करने वाली संस्था द्वारा लिए गए इस फैसले से जिंबाब्बे क्रिकेट खिलाड़ी काफी निराश हैं।

इस तरह अचानक आईसीसी के इतने बड़े फैसले के बाद दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा ने ट्विटर के माध्यम से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि ‘मैं इस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहना चाहता था।’

सिकंदर रजा ने ट्वीट कर बयान किया दर्द

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडिल पर दर्द बयान करते हुए लिखा, ‘कैसे एक निर्णय ने टीम के सदस्यों को आपस में अजनबी बना दिया। कैसे एक निर्णय ने बहुत से लोगों को बेरोजगार कर दिया। कैसे एक निर्णय ने बहुत से परिवारों पर असर डाला। कैसे एक फैसले से कई करियर खत्म हो गए। मैं इस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहना चाहता था।’

नियमों के उल्लंघन के कारण जिंबाब्बे पर हुई सख्त कार्रवाई

आईसीसी ने यह सख्त फैसला गुरूवार को लिया। इस निर्णय के पीछे कारण बताते हुए आईसीसी ने बताया इस देश में क्रिकेट में सरकार हस्तक्षेप कर रही है। आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर का कहना है कि जिम्बाब्वे में आईसीसी नियमों का साफ तौर उल्लंघन लगातार हो रहा है।

आईसीसी द्वारा जिंबाब्बे क्रिकेट के निलंबित होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा ने लिया संन्यास 1

आईसीसी ने आगे कहा,

हम किसी भी सदस्य देश को सस्पेंड करने का निर्णय जल्दबाजी में बिल्कुल नहीं करते, लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने खेल को राजनीतिक हस्तक्षेप से दूर रखें।

लेकिन जिम्बाब्वे में जो कुछ हो रहा है वह आईसीसी नियमों का उल्लंघन है और हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। आईसीसी चाहता है कि जिम्बाब्वे में क्रिकेट जिंदा रहे, लेकिन बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के।

Related posts