साइमन डूल ने चुनी आल टाइम वर्ल्ड इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साइमन डूल ने चुनी आल टाइम वर्ल्ड इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह 

साइमन डूल ने चुनी आल टाइम वर्ल्ड इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह

आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमे उन्होंने लोगो से उनकी मनपसंद आल टाइम इलेवन के बारे में पूछा है. सभी क्रिकेट प्रेमी आईसीसी को अपनी आल टाइम इलेवन बताने में लगे हुए हैं. इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कॉमेंटेटर साइमन डूल ने भी आईसीसी को अपनी आल टाइम इलेवन के बारे में बताया है.

सहवाग-मैक्कुलम को सौपी ओपनिंग की जिम्मेदारी

साइमन डूल ने चुनी आल टाइम वर्ल्ड इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह 1

साइमन डूल ने अपनी आल टाइम इलेवन में वीरेंद्र सहवाग और ब्रेंडन मैक्कुलम को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौपी है. बता दें, कि यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए विश्व क्रिकेट में पहचाने जाते थे. इन दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों की ख़ास बात यह थी कि दोनों ही खिलाड़ी अकेले अपने दम पर अपनी टीम को मैच जीताने की क़ाबलियत रखते थे.

डूल ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी  मार्टिन क्रो, ब्रायन लारा और विवियन रिचर्ड्स जैसे शानदार बल्लेबाजों को दी है. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एडम गिलक्रिस्ट को मिली है.

3 विश्वस्तरीय ऑलराउंडर को दी जगह

वसीम अकरम

साइमन डूल की इस टीम में ऑलराउंड भी काफी दिख रहे हैं. टीम में इयान बोथम, वसीम अकरम और रिचर्ड हेडली जैसे 3 विश्वस्तरीय ऑलराउंडर है. यह तीनों ही अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं.

स्पिनर के तौर पर साइमन डूल ने शेन वार्न को चुना है. वहीं तेज गेंदबाज के रूप में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल को रखा गया है.

इस प्रकार है साइमन डूल द्वारा चुनी गई वर्ल्ड इलेवन टीम

साइमन डूल ने चुनी आल टाइम वर्ल्ड इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह 2

वीरेंद्र सहवाग, ब्रेंडन मैक्कुलम, मार्टिन क्रो, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, इयान बोथम, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, रिचर्ड हेडली, शेन वार्न, मैल्कम मार्शल

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कॉमेंटेटर साइमन डूल द्वारा चुनी गई यह टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. यह सभी खिलाड़ी आक्रमक क्रिकेट खेलने के लिए पहचाने जाते थे.

 

 

Related posts