ऑस्ट्रेलियन कॉमेंटटेटर साइमन ने ऑस्ट्रेलिया तथा पाकिस्तान मैच के दौरान विवादित टिप्पड़ी की हैजिसके बाद शोशल मीडिया में उनकी खूब आलोचना हो रही है.

Trending News

Blog Post

NEWS

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने फ्लिप ह्यूज को लेकर दिया सीन एबोट का परिचय, भड़के लोगों ने किया बवाल 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने फ्लिप ह्यूज को लेकर दिया सीन एबोट का परिचय, भड़के लोगों ने किया बवाल

ऑस्ट्रेलियन कॉमेंटटेटर साइमन ने ऑस्ट्रेलिया तथा पाकिस्तान मैच के दौरान विवादित टिप्पड़ी की है,जिसके बाद सोशल मीडिया में उनकी खूब आलोचना हो रही है. दरअसल आजम खान की अगुवाई वाली पाकिस्तानटीम इस समय ऑस्ट्रलियन दौरे पर है जिसमें पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 टी 20 मैंचों की सीरीज में 3-0 से से हार का सामना करना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने फ्लिप ह्यूज को लेकर दिया सीन एबोट का परिचय, भड़के लोगों ने किया बवाल 1

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के घरेलु क्रिकेट में सीन एबॉट ने एक शोर्ट पिच गेंद फेंकी जो ह्यूज को सीधे जाकर सिर पर लगी, वो तुरंत जमीन पर गिर पड़े जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया और यह घटना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बुरे दिनों में से एक बन गयी। अब जब भी किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के हेलमेट पर गेंद लगती है तो उसी भयानक घटना की याद आ जाती है.

ऑस्ट्रेलियन कमेंटेटर साइमन ह्यूज ने की चौंकाने वाली टिप्पणी

एबट ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ चल रही तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी 20 आई में मैदान में कदम रखा था । खेल की शुरुआत से पहले कमेंटेटरों ने खेल का विश्लेषण किया। वहीं साइमन ह्यूजेस के नाम से एक कमेंटेटर ने कुछ ऐसा कहा जो जिसे सुनकर सब चौंक गए.

ह्यूजेस ने कहा यह वही 27 वर्षीय खिलाड़ी सीन एबॉट हैं, जिसने फ्लिप ह्यूस को जान घातक गेंद की थी, जिससे उनकी मौत हो गयी. ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन बताते वक्त साइमन ने कहा यह खिलाड़ी अपने इतने छोटे से कैरियर में शायद पहला खिलाड़ी है जो अपने खेल से कम बल्कि फ्लिप ह्यूस की जान लेने के कारण ज्यादा प्रसिद्ध है .

यह है वह विडियो –

फिल्प ह्यूस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे. इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने अपने देश के लिए काफी मैच खेले। परन्तु दुर्भाग्यवश 27 नवंबर 2014 को ह्यूज का 26 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। या घटना प्रथम श्रेणी मैच के दौरान भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले हुई।

फैन्स ने कुछ इस तरह निकाला अपना गुस्सा

साइमन ह्यूजेस की विवादित टिप्पणियों के बाद, ऑस्ट्रेलिया के फैन्स ने साइमन की जमकर ट्रोलिंग की साफ़ जाहिर हो रह था कि फैन्स साइमन की इस टिप्पड़ी से बेहद नाखुस थे. प्रशसंको ने साइमन के खिलाफ ट्विटर पर अपने गुस्से को व्यक्त किया.

Related posts

Leave a Reply