साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन अंपायर में से एक रहे साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक 

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन अंपायर में से एक रहे साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन अंपायरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज अंपायर साइमन टफेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे हुए कई साल बित गए हैं। साइमन टफेल का इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग का अपना ही खास तरीका था जिसके लिए वो इतिहास के बेस्ट क्रिकेट अंपायर्स में से एक कहे जाते हैं।

क्रिकेट जगत के सबसे अच्छे अंपायर रहे हैं साइमन टफेल

साइमन टफेल ने साल 1999 में अंपायरिंग करियर की शुरुआत की जिसके बाद से उन्होंने कुछ ही सालों में खास अंपायर के बीच जगह बना ली। साइमन टफेल इंटरनेशनल क्रिकेट में हमेशा से ही बड़े और प्रमुख मैचों में अंपायर रहे हैं।

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन अंपायर में से एक रहे साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक 1

ऑस्ट्रेलिया के इस अंपायर का कद अपने आपमें बहुत बड़ा है जो अपने सटिक फैसलों के लिए जाने जाते थे जिनके करियर में ऐसे बहुत ही कम फैसले रहे हैं जिनको गलत कहा जा सकता है ऐसे में टफेल हर किसी के चहेते भी माने जाते थे।

इन तीन बल्लेबाजों को मानते हैं सबसे खतरनाक

इस समय 48 साल की उम्र को पूरा कर चुके साइमन टफेल ने अपने 12 साल के अंपायरिंग करियर में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक से एक खतरनाक और बड़े बल्लेबाजों को मैदान में खेलते हुए देखा है। अंपायर्स के लिए कोई खतरनाक बल्लेबाज तो एक बड़ा खतरा रहता है। और ऐसे ही खतरें को साइमन टफेल ने भी अनुभव किया है।

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन अंपायर में से एक रहे साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक 2

क्रिकेट के मैदान में खतरनाक बल्लेबाजों का हर शॉट्स अंपायर के लिए एक बहुत ही बड़ा खतरा रहता है। ऐसे में ये जानना बहुत जरूरी है कि आखिर साइम टफेल को अंपायरिंग करने के दौरान किन बल्लेबाजों की शॉट्स पर डर लगता था तो उन्होंने इसके लिए तीन बल्लेबाजों के नाम लिए।

साइमन टफेल ने सहवाग,वार्नर और गेल को बताया खतरनाक

अंपायरिंग करियर में 2004 से 2008 तक लगातार पांच बार तो आईसीसी बेस्ट अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार हासिल करने वाले टफेल विदा लेने के बाद ‘FINDING THE GAPS‘ की किताब लिखी और साथ ही साथ कई बार अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने इस बार एक रेपिड फायर में सवालों के जवाब दिए।

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन अंपायर में से एक रहे साइमन टफेल ने इन तीन बल्लेबाजों को बताया सबसे खतरनाक 3

साइमन टफेल ने ईसपीएन क्रिकइंफो के साथ रैपिड फायर राउंड में कई सवालों के जवाब दिए जिसमें उनके करियर के दौरान सबसे अनुशासन वाले खिलाड़ियों के बारे में पूछने पर टफेल ने राहुल द्रविड़ और मार्क वॉ का नाम लिया। इसके बाद उन्हें भारत में अंपायरिंक करते हुए हिंदी शब्द सीखने को लेकर पूछा तो कहा कि उन्होंने इस दौरान बस-बस और थोड़ा-थोड़ा शब्द सीखें।

तीनों ही बल्लेबाज अंपायरों के लिए भी होते हैं बड़ा खतरा

लेकिन इसके बाद उन्होंने दिलचस्प बात बतायी। जिसमें टफेल ने खतरनाक बल्लेबाजों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि “मेरे पास कोई च्वॉइस नहीं है लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर क्रिस गेल, भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा ओपनर डेविड वार्नर वो खिलाड़ी हैं जो एक अंपायर के लिए भी खतरनाक हैं।”

 

 

Related posts