मोहम्मद सिराज के भाई ने विराट कोहली को दिया सफलता का श्रेय, कहा- उन्होंने किया समर्थन... 1

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली अपनी डेब्यू सीरीज  में कमाल की गेंदबाजी कर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। सिराज के इस प्रदर्शन की चारों तरफ चर्चा हो रही है। इस बीच तेज गेंदबाज के भाई ने उनके इस सफलता के पीछे आईपीएल फ्रेंचाइजाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को श्रेय दिया है।

विराट कोहली ने समर्थन किया

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2018 के मैगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। सिराज पिछले तीन सालों से लगातार आरसीबी के साथ  जुड़े हुए हैं, जबकि उन्होंने अब तक एक भी सीजन में कुछ खास गेंदबाजी नहीं की है। हालांकि आईपीएल 2020 में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। मगर जब सिराज अच्छा नहीं कर रहे थे तब भी कप्तान विराट कोहली ने सिराज को टीम  में बनाए रखा। मोहम्मद सिराज के भाई इस्माइल ने कहा,

“विराट कोहली ने सिराज को बहुत समर्थन दिया। जब वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था तब भी आरसीबी ने उसका साथ दिया। उसे रिटेन किया और भरोसा जताया। मैं सिराज इस प्रदर्शन के लिए विराट भाई और आरसीबी को क्रेडिट देता हूं।”

पिता का ख्वाब किया पूरा

मोहम्मद सिराज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं था क्योंकि उनके पिता का निधन नवंबर में हुआ था, जब वह ऑस्ट्रेलिया में ही थे और उन्होंने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत लौटने के बजाए, भारत के लिए खेलने को चुना। सिराज ने अपने शानदार प्रदर्शन से पिता को सच्ची श्रृद्धांजलि दी। इस्माइल ने कहा,

“मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले। वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया। हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसाइटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज ने कर दिया कमाल

मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मेलबर्न टेस्ट मैच में सिराज ने डेब्यू किया और 5 विकेट चटकाए थे। इसके बाद तो फिर सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सीरीज में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे। सिराज ने 13 विकेट चटकाए और फाइनल टेस्ट मैच में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला 5 विकेट हॉल लिया।