रवींद्र जडेजा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 बेहद रोमांचक मैचों के साथ सेमीफाइनल्स की तरफ बढ़ रहा है। 7 में से खेले हुए 6 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। लेकिन अभी तक भारतीय स्टार बॉलिंग ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया है।

CWC 2019: रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-XI में जगह न मिलने पर नाराज हुई उनकी बहन, कप्तान पर लगाया आरोप 1

जी हां, आपने कई बार उन्हें फील्ड पर देखा होगा लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में शामिल होकर नहीं बल्कि किसी खिलाड़ी के इंजर्ड होने पर ही मैदान पर नजर आ रहे हैं। जडेजा को इस तरह टीम की प्लेइंग्ल 11 में जगह न मिलने से उनकी बहन नैना जडेजा नाराज हो गईं हैं।

नैना जडेजा ने कहा रवींद्र का हो रहा अपमान

भारत अब सेमीफाइनल से मात्र एक कदम दूर है। 6 मैच खेलकर अभी तक प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा को शामिल न किए जाने से उनकी बहन नैना जडेजा नाराज़ हैं। खबरों की मानें तो नाराज़गी जताते हुए नैना जडेजा ने कहा

जब दूसरे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो रवींद्र जडेजा को क्यों नजरअंदाज किया जा रहा है?  जडेजा के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 10 साल का अनुभव है।”

नैना ने आगे कहा कि

“रवींद्र आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 आलराउंडर थे और आईसीसी रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी रह चुके हैं। फिर उन्हें इस तरह नज़रअंदाज़ क्यों किया जा रहा है, यह बात मेरी समझ से बाहर है।

CWC 2019: रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-XI में जगह न मिलने पर नाराज हुई उनकी बहन, कप्तान पर लगाया आरोप 2

बहन ने याद दिलाया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया वॉर्मअप मैच

CWC 2019: रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-XI में जगह न मिलने पर नाराज हुई उनकी बहन, कप्तान पर लगाया आरोप 3

बहन नैना ने आगे कहा कि रवींद्र को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका दिया गया था। जिसमें उन्होंने गेंद व बल्ले से दोनों ही अच्छा प्रदर्शन किया था। उस मैच में सर जड़ेजा ने एक विकेट लेने के साथ ही सबसे अधिक 54 रनों की पारी खेली थी। इस प्रदर्शन के बावजूद उसकी अनदेखी कर अपमान किया जा रहा है। मुझे लगता है कि अब बाकी बचे मैचों में विराट कोहली को रवींद्र जडेजा को खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।

प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे पायदान पर काबिज टीम इंडिया

भारत ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक खेले गए अपने 6 मैचों में से मात्र एक मैच में ही हार का मुंह देखा है। बाकी के बचे 5 मैचों में जीत दर्ज करके भारतीय टीम 11 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे पायदान पर काबिज़ है। लेकिन अभी तक के मुकाबलों में जडेजा को टीम में मौका नहीं मिला।

इंग्लैंड के खिलाफ फील्डिंग करते पकड़ा था शानदार कैच

रवींद्र जडेजा को विश्व के बेहतरीन फील्डर्स में गिना जाता है।  मैदान में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण उसकी जगह जडेजा को फील्डिंग करते जरूर नज़र आते हैं। पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए रवींद्र जडेजा ने जेसन रॉय का कैच लिया था। यह कैच बेहद शानदार था और इसके लिए कॉमेनटेटर्स ने उन्हें फ्लाइंग जडेजा तक कहा था।