आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है कप्तानी,दो गेंदबाज भी हैं रेस में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में

क्रिकेट का सबसे बड़ा संग्राम अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरु हो जाएगा। आईपीएल-11 वो लेकर फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा,तो वहीं हर किसी को इसका बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल फीफा के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट है। आईपीएल को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं।

आईपीएल की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी। इसी बीच खबर है कि आईपीएल की आठ टीमों में से छह की कमान भारतीय खिलाड़ियों के हाथों में आ सकती है। जिसमें हरभजन सिंह समेत कई नाम शामिल हैं।

1- हरभजन सिंह

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 1

लंबे समय से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हरभजन सिंह को इस बार टीम ने रिटेन नहीं किया है। 37 वर्षीय भज्जी के पास आईपीएल से लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का लंबा अनुभव है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि हरभजन सिंह को बतौर कप्तान किसी टीम की कमान मिल सकती है। हरभजन सिंह आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी हैं। आईपीएल में भज्जी का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है।

2- गौतम गंभीर

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 2

गौतम गंभीर मौजूदा समय पर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान है। गंभीर कोलकाता टीम के सबसे सफल खिलाड़ी के साथ कप्तान भी हैं। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल का खिताब दो बार अपने नाम किया। गौतम गंभीर आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। हालांकि गंभीर के दिल्ली टीम में शामिल होने की खबरे हैं। कयास लगाए जा  रहे हैं कि वो दिल्ली की कप्तानी भी कर सकते हैं। गंभीर का भी बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है।

3- मनीष पांडेय

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 3

एक करोड़ रूपये बेस प्राइस के साथ मनीष पांडेय छह संभावित कप्तानों की रेस में हैं। खबरों के मुताबिक मनीष के बेहतर टीम प्रबंधन और खेल को देखते हुए उन्हें किसी भी टीम की कप्तानी मिल सकती है। मनीष पांडेय कोलकाता नाइटराइडर्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। ऐसे में गंभीर यदि टीम को छोड़ते हैं,तो कप्तानी की जिम्मेदारी पांडेय को मिल सकती है।

4- अजिंक्य रहाणे

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 4

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भी आईपीएल में कप्तानी जैसी अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। आईपीएल में कप्तानों की दावेदारी की लिस्ट में अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है। रहाणे को कई मौकों पर कोहली के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सहायक के तौर पर देखा गया है। जिसके चलते रहाणे के पास भी टीम मैनेजमेंट का काफी अनुभव है। रहाणे आईपीएल में 3 हजार रन बनाने वाले 11 वें खिलाड़ी हैं। रहाणे का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है।

5- युवराज सिंह

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 5

युवराज सिंह का आईपीएल में बेस प्राइस दो करोड़ रूपये है।भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल आर्डर के धाकड़ तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह को आईपीएल में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया है और हालात देखकर लगता है कि 26-27 जनवरी होने वाली निलामी में भी उन्हें रिटेन किया भी नहीं जायेगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि युवराज सिंह को किसी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है। क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में युवराज सिंह के नाम कई रिकॉर्ड हैं। 12 गेंदों पर 50 रन और छह गेंदों पर छह छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी युवराज सिंह के नाम है।

6- आर आश्विन

आईपीएल में इन छह भारतीय क्रिकेटरों को मिल सकती है इस साल आईपीएल में कप्तानी, दो भारतीय गेंदबाज भी हैं रेस में 6

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर आश्विन को इस बार आईपीएल में कप्तानी की कमान मिल सकती है। बता दें कि आश्विन का आईपीएल में बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है। पिछले दो सीजन से राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलने वाले आर अश्विन को कोई टीम बतौर कप्तान शामिल कर सकती है।

Related posts

Leave a Reply