स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार, चुकाया इतनी मोटी रकम 

स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार, चुकाया इतनी मोटी रकम

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली है। अभी तक टूर्नामेंट का शे़ड्यूल जारी नहीं किया गया है। जल्द ही इसकी घोषणा भी हो सकती है। भारत में आईपीएल मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाता है। पहले 10 साल यह सोनी पर दिखाया गया था। 2018 से स्टार ने मैच का प्रसारण अधिकारी ले लिया था।

स्काई स्पोर्ट्स पर प्रसारण

स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार, चुकाया इतनी मोटी रकम 1

इंग्लैंड और आयरलैंड के दर्शक आईपीएल 2020 का मजा स्काई स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं। आईपीएल और स्काई स्पोर्ट्स के बीच 3 साल का करार हुआ है। इंग्लैंड और आयरलैंड के दर्शक आईपीएल 2021 और 2022 का प्रसारण भी स्काई स्पोर्ट्स पर ही उठा सकते हैं।

इसपर बयान देते हुए स्काई स्पोर्ट्स के मैनेजिग डायरेक्टर रोब वेबस्टर ने कहा

“वीवो आईपीएल वास्तव में एक शानदार प्रतियोगिता है और जो आपको शुरुआत से अंत तक पकड़ती है। इस टूर्नामेंट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी खेलते हैं। जो पूरे भारत में हजारों प्रशंसकों के सामने खेलते हैं।”

19 दिसंबर को हुआ था नीलामी

स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार, चुकाया इतनी मोटी रकम 2

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलमी 19 दिसंबर को हुई थी। इसमें सभी टीमें जरूरत के अनुसार खिलाड़ियों को खरीदा था। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी थे। कोलकाता नाइट राईडर्स ने उन्हें 15.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था।

विश्व कप की वजह से कमिंस ने पिछली नीलामी में अपना नाम नहीं दिया था। उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को भी भारी रकम मिली थी। इस सीजन इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली है।

शुरूआत की तारीख में बदलाव संभव

स्काई स्पोर्ट्स ने 3 सालों के लिए खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार, चुकाया इतनी मोटी रकम 3

जनवरी में घोषणा हुई थी कि आईपीएल 2020 की शुरूआत 29 मार्च से होने वाली है। हालांकि, हालिया मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसकी तारीख में बदलाव किया जा सकता है। 31 मार्च तक कई देशों के मैच होने वाले हैं।

अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन यह संभव दिखता है। शेड्यूल फरवरी के पहले हफ्ते में आने वाला था लेकिन अभी तक नहीं आया है।

Related posts