SL vs AFG: एशिया कप 2022 के पहले मैच में होगी श्रीलंका-अफ़ग़ानिस्तान की भिड़ंत, हेड टू के आंकड़ों से समझिये किसका पलड़ा है भारी ?
SL vs AFG: एशिया कप 2022 के पहले मैच में होगी श्रीलंका-अफ़ग़ानिस्तान की भिड़ंत, हेड टू के आंकड़ों से समझिये किसका पलड़ा है भारी ?

27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो रही है और इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान (SL vs AFG) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका की बात करें तो इस टीम ने इस साल तीन टी20 सीरीज खेली हैं और तीनों को गंवाया है। साल 2022 की शुरुआत में श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया और भारत के दौरे पर गई थी और मई जून के महीने में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका दौरे पर आई थी जहाँ श्रीलंकाई टीम ने तीनों सीरीज गंवाएं थे।

वहीं, अफ़ग़ानिस्तान की बात करें तो इस टीम ने इस साल तीन सीरीज खेली हैं, जिसमें से बांग्लादेश के खिलाफ मैच 1-1 से टाई रहा था जबकि जिम्बाव्बे के खिलाफ 3-0 और आयरलैंड को अफ़ग़ानिस्तान ने 3-2 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया था। ऐसे में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। ऐसे में आज हम आपको इस मुकाबले से जुड़े हेड टू हेड आंकड़ों के बारे में बताएंगे।

SL vs AFG T20, HEAD TO HEAD

SL vs AFG T20, HEAD TO HEAD

हैरानी की बात यह है कि अफगानिस्तान और श्रीलंका की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ एक बार भिड़ंत हुई है। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान खेला गया था जहाँ 16 मार्च, 2016 को श्रीलंका ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, ओवरऑल दोनों टीमों के टी20 मैचों की बात करें तो अफगानिस्तान ने 99 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 66 जीते हैं और 33 हारे हैं। श्रीलंका ने अब तक 159 खेले हैं, जिसमें 70-87 का जीत-हार का रिकॉर्ड है। वहीं, दो मैचों के परिणाम नहीं निकले थे।

श्रीलंका का स्क्वाड

दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलका, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, भानुका राजपक्षा, अशेन बंडारा, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महीष तीक्षणा, जैफ्री वांडेरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मतीशा पथिराना, नुवानिदु फर्नांडो, नुवान तुषारा, दिनेश चांदीमल।

अफगानिस्तान का स्क्वाड

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान, अफसर ज़ज़ई, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, हशमतुल्ला शाहिदी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह ज़दरान, नूर उल अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी। स्टैंडबाय: निजात मसूद, कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ।

One reply on “SL vs AFG: एशिया कप 2022 के पहले मैच में होगी श्रीलंका-अफ़ग़ानिस्तान की भिड़ंत, हेड टू के आंकड़ों से समझिये किसका पलड़ा है भारी ?”

Comments are closed.