SLvNZ, पहला टेस्ट: पहले दिन मजबूर स्थिति में श्रीलंका, देखें स्कोरबोर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SLvNZ, पहला टेस्ट: पहले दिन मजबूर स्थिति में श्रीलंका, देखें स्कोरबोर्ड 

SLvNZ, पहला टेस्ट: पहले दिन मजबूर स्थिति में श्रीलंका, देखें स्कोरबोर्ड

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से हो गयी। यह मुकाबला गॉल के गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह दोनों टीमें अपना पहला- पहला मुकाबला खेल रही हैं।

पहला सत्र

मैच से पहले सुबह बारिश हुई लेकिन मुकाबला समय पर शुरू हो गया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम और जीत रावल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी बनाई। हालाँकि, दोनों में से कोई अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाया।

श्रीलंका टीम में वापसी कर रहे अकिला धनंजया ने 27वें ओवर में न्यूजीलैंड को दो बड़े झटके दिए। पहले उन्होंने लेथम (30) को आउट किया और ओवर की अंतिम गेंद पर केन विलियमसन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। जीत रावल को भी उन्होंने 30 ओवर में पवेलियन की राह दिखा दी।

दूसरा सत्र

63/0 से 70/3 होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम संकट में दिख रही थी। हालाँकि, अनुभवी रॉस टेलर और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले हेनरी निकोलस ने किवी पारी को संभाला। 54वें ओवर में टेलर ने अपने टेस्ट करियर का 31वां अर्धशतक बनाया।

दोनों बल्लेबाजों ने इसी बीच 100 रनों की साझेदारी पूरी की लेकिन इससे अगली ही गेंद पर अकिल धनंजया ने निकोलस (42) को एलबीडबल्यू कर टीम को अपने अगले ही ओवर में धनंजया ने वीजे वाटलिंग को सिर्फ 1 रन पर आउट कर दिया। सत्र की समाप्ति पर कीवी टीम का स्कोर 179/5 था।

तीसरा सत्र

पहले दिन तीसरे सेशन में बारिश और कम रोशनी की वजह से से सिर्फ 8 ओवर का ही खेल हो पाया। इस दौरान रॉस टेलर और मिचेल सेंटनर ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

पूरे दिन में 68 ओवर का खेल हुआ और न्यूजीलैंड ने इसमें 5 विकेट पर 203 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 86 और सेंटनर 8 रन बनाकर पिच पर टिके हैं। श्रीलंका के लिए सभी 5 विकेट स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजया ने लिया।

देखें स्कोरबोर्ड:

 

Related posts