SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को श्रीलंका ने अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टीम का खाता खुल गया है और वह 60 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गयी है। अंतिम पारी में उन्हें जीत के लिए 268 रनों की जरूरत थी और उन्होंने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 1

कप्तान की बेहतरीन बल्लेबाजी

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 2

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने इस पारी में बेहतरीन करते हुए शतक बनाया। उनके बल्ले से 122 रनों की पारी निकली। दूसरे सलामी बल्लेबाज लातिरू थिरिमाने ने भी उनके बेहतरीन साथ निभाया और जीत की नींव रखी।

सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 161 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब ला दिया। थिरिमाने के आउट होने के बाद कुसल मेंडिस और कुसल परेरा आउट हुए लेकिन एंजलो मैथ्यूज और धनंजय डी सिल्वा ने टीम को जीत दिला दी।

श्रीलंका की अच्छी गेंदबाजी

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 3

 

श्रीलंका ने मैच की पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को सिर्फ 249 रनों पर रोक दिया। टीम में वापसी कर रहे स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय ने पहली पारी में 5 जबकि सुलंगा लकमल ने 4 विकेट लिये।

कीवी टीम के लिए पहली पारी में रॉस टेलर के बल्ले से 86 रन निकले वहीं हेनरी निकोलस ने 42 रन बनाये। अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान विलियमसन बिना खाता खोले आउट हुए।

न्यूजीलैंड स्पिनरों का कमाल

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 4

न्यूजीलैंड की स्पिन गेंदबाज ने श्रीलंका को पहली पारी में बड़ी बढत नहीं लेने दी। 143 पर तीसरा विकेट खोलने वाली श्रीलंका के 161 रनों पर 7 विकेट हो गये। निरोशन डिकवेला और सुरंगा लकमल ने 81 रन जोड़कर टीम को परेशानी से निकला।

पहली पारी में श्रीलंका को 18 रनों की बढल मिली। न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए वहीं समरविल ने भी तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

कीवी टीम का निकला क्रम चला

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 5

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के निचले क्रम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को 285 रनों तक पहुंचा दिया। बीजे वाटलिंग में 77 रनों की पारी खेली वहीं टिम साउदी, विलियम समरविल ने 40 रनों का योगदान दिया। कप्तान विलियमसन फिर फ्लॉप रहे।

श्रीलंका के स्पिनर लसिथ एम्बुलेंसिया ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया वहीं अकिला धनजय को इस पारी में 3 विकेट मिले। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

देखें स्कोर बोर्ड:

SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 6 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 7 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 8 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 9 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 10 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 11 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 12 SLvNZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका 13

Related posts