श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुनाथालिका को सभी फ़ॉर्मेट से किया सस्पेंड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुनाथालिका को सभी फ़ॉर्मेट से किया सस्पेंड 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुनाथालिका को सभी फ़ॉर्मेट से किया सस्पेंड
Sri Lankan cricketer Niroshan Dikwella (L) and teammate Danushka Gunathilaka (R) run between the wickets during the fourth one-day international (ODI) cricket match between Sri Lanka and Zimbabwe at the Suriyawewa Mahinda Rajapakse International Cricket Stadium in the southern district of Hambantota on July 8, 2017. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लग गया है. टीम के स्टार बल्लेबाज़ दनुश्का गुनाथिलका को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है.
श्रीलका क्रिकेट ने जारी अपने बयान में कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला Player Code of Conduct’ की वजह से उठाया है.

 

Image result for danushka gunathilakaसाउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद उन्हें सभी तरह के क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया जाएगा. इसके अलावा लंका क्रिकेट बोर्ड ने फैसला लिया है कि जब तक जांच नही हो जाती है तब तक उनकी मैच फीस भी रोक दी जाएगी. मामले की जांच जारी है.इससे पहले भी हो चुके है बैन 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुनाथालिका को सभी फ़ॉर्मेट से किया सस्पेंड 1

Related image

गुनाथिलका को इससे पहले भारत के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान भी बैन लगा दिया था. इस दौरान उन्होंने टीम की ट्रेनिंग को मिस किया और वो अपने दोस्तों के पार्टी करने चले गए थे.जिस वजह से बोर्ड ने उन पर 6 वन डे मैचों का बैन लगाया था. उनके इस रवैये की उस समय काफी ज्यादा आलोचना हुई थी.

इसके अलावा उन पर बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दभी ICC Code of Conduct लगा था. इस दौरान आईसीसी ने उन पर 1 demerit point लगा दिया था.

दिनेश चंडीमल और कोच पहले से है बैन

श्रीलंका के लिए पहले से मुश्किलें बढ़ी हुई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टेंपरिंग) मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल, कोच चंदिका हाथुरुसिंघे और मैनेजर असांका गुरुसिंघा को चार वन-डे और दो टेस्ट मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था. यह निलंबन दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले लगाया गया था.

इन तीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने यह सजा दी है. इससे पहले आईसीसी ने चंडीमल को एक टेस्ट के लिए निलंबित किया था.

Related posts

Leave a Reply