बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश

बाॅल टैपरिंग विवाद में फँसे आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और दिग्गज बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर पर एक साल की बैन की सजा आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने सुना दी है। इसके अलावा ओपनर कैमरन बैनक्राॅफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध भी लगाया गया है। ऐसे में अब आने वाले एक साल तक स्मिथ और वाॅर्रन कोई भी सीरीज नहीं खेल पाएँगे,जिसमें आईपीएल का 11वां सीजन भी शामिल है।

स्मिथ-वाॅर्नर को होगा काफी बड़ा नुकसान

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 1

बात अगर पूर्व आॅस्ट्रेलिया कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वाॅर्नर के एक साल क्रिकेट नहीं खेल पाने के कारण होने वाले कुल नुकसान की करे तो इसके कारण इन दोनों कंगारु प्लेयर को काफी कुछ गँवाना पड़ सकता है।

जाने कितने टेस्ट मैचों में नहीं ले सकेंगे भाग

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 2

गौरतलब है कि अगले एक साल के अन्दर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम कुल 12 टेस्ट मैच खेलेंगी,जिसमें ये दोनों प्लेयर शामिल नहीं हो पाएंगे। इसमें भारत दौरे पर खेले जाने वाले 4 टेस्ट मैच भी शामिल है।

एक साल में कंगारु टीम खेलेगी कुल इतने वनडे और टी20 

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 3

वहीं इसके अलावा आने वाले एक साल के अन्दर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 26 वनडे और 10 टी20 मैच खेलेंगी,जिसे ये दोनों मिस कर देंगे।साथ ही यह दोनो प्लेयर पांच वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज भारत दौरे पर होने वाले टूर्नामेंट में भी नजर नहीं आएंगे।

जेब में होगा एक बड़ा सुराख

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 4

आपको बता दे, स्मिथ और वाॅर्नर क्रिकेट जगत के सबसे बड़े नाम है। ऐसे में इन दोनों से कई बड़ी कम्पनियां और ब्रांड्स इनके साथ जुड़ी हुई है। इसकी वजह से इन्हें इन कम्पिनयों और ब्रांड्स से अच्छी खासी कमाई हो जाती है। अब बैन लगने के बाद कई इंडाॅर्समेंट ने अपना काॅन्ट्रेक्ट आगे बढ़ाना नहींं चाहेगी,जिसके कारण अब दोनों को काफी ज्यादा कमाई में नुकसान हो जाएगा।

स्मिथ-वाॅर्नर को गँवाना होगा इतने करोड़ रुपए

बॉल टेम्परिंग की वजह से वार्नर और स्मिथ के होने वाले नुकसान को जान उड़ जायेंगे आपके भी होश 5

अगर क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया के सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट, मैच फीस और आईपीएल काॅन्ट्रैक्ट से होने वाली कुल कमाई को जोड़ा जाए तो करीब एक साल में स्मिथ को कुल 23 करोड़ का नुकसान होने की उम्मीद है,वहीं दूसरी तरफ वाॅर्नर को इस दौरान करीब 20 करोड़ का बड़ा नुकसान हो जाएगा।

Related posts

Leave a Reply