स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे 

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे

आॅस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया था,हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान जिस तरीके से उनका नाम बाॅल टैपरिंग मामले में सामने आया। उसके बाद उनके क्रिकेट करियर के साख पर बट्टा लग गया। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने उनके खिलाफ बाॅल टैपरिंग मामले में सख्त कारवाई करते हुए 1 साल का बैन लगा दिया।

इस मामले में कोहली से काफी आगे स्मिथ

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे 1

बात अगर स्टीवन स्मिथ के अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की करे तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान कुल 64 टेस्ट मैचों में 61.37 के जबरदस्त औसत से 6199 रन अपने नाम कर लिए। इस दौरान उनके बल्ले से 23 शतक और 24 अर्धशतकीय पारी निकली। ऐसे में उनके इस जबरदस्त रिकाॅर्ड के सामने भारतीय रन मशीन विराट कोहली भी कहीं नहीं टिकते।

कोहली रह गए टेस्ट रिकाॅर्ड में पीछे

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे 2

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने अपने अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट करियर में अब तक कुल 66 टेस्ट मैच में 53.40 की औसत से 5554 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। जिस दौरान उन्होंने कुल 21 शथक और 16 अर्धशतकीप पारी खेली।

इस वजह से वनडे में कोहली आगे

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे 3

हालांकि वनडे मैचों में विराट कोहली का रिकाॅर्ड स्मिथ से काफी बेहतर रहा है। इसकी वजह कोहली का स्मिथ से कहीं ज्यादा मैंचों का खेलना है.

गौरतबल है कि विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में कुल 208 मैच खेलकर 58.11 के जबरदस्त औसत से 10405 रन अपने नाम कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 35 शतकीय पारी भी खेली। वहीं बात अदगर स्मिथ की करे तो अब तक कुल 108 वनडे मैच में 41.48 के औसत से 3937 रन बनाए हैं. इस दौरान स्मिथ 8 शतकीय पारी भी खेलने में सफल रहे हैं।

स्मिथ के बैन से मिलेगा फायदा

स्टीवन स्मिथ के बैन का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे कोहली, जानें कैसे 4

गौरतलब है कि क्रिकेट जगत में अक्सर विराट कोहली,स्टीव स्मिथ,जो रुट और न्यूजीलैण्ड के केन विलियमसन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की तुलना करते आए हैं. ऐसे में स्मिथ के बैन होने से अब जो रूट और केन विलियमसन के साथ विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को फायदे मिलने की उम्मीद है।

 

Related posts

Leave a Reply