बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान की छलांग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ब्रेडमैन के करीब पहुंचे स्मिथ, चुके विराट कोहली 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ब्रेडमैन के करीब पहुंचे स्मिथ, चुके विराट कोहली

दुबई, 19 दिसम्बर; अपनी कप्तानी में आस्ट्रेलिया को एशेज वापस दिलाने वाले कप्तान स्टीवन स्मिथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ताजा टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। इसी के साथ वह ब्रैडमैन के सबसे ज्यादा रैंकिंग अंकों के करीब हैं।

स्मिथ ने पर्थ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 239 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

स्मिथ के दूसरे दोहरे शतक के साथ ही पिछले 12 महीनों में 918 अंक हो गए हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से 25 अंक आगे हैं।

20 पारियों में उनका औसत 62.32 है जो बैड्रमैन के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियिमसन ने कब्जा जमा लिया है।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को हालांकि दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह दो स्थान खिसक कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

वहीं गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर कायम हैं। दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टेस्ट टीम की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हाजलेवुड एक स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के रंगना हेराथ को हटा कर यह स्थान हासिल किया है।

Related posts

Leave a Reply