AUSvsIND: मैन ऑफ़ द सीरीज स्टीव स्मिथ ने बताया क्या रही बल्लेबाजी के दौरान उनकी रणनीति 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वन-डे सीरीज़ के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हरा कर दौरे की पहली जीत दर्ज कर ली है. लेकिन शुरुआती दोनों मैचों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी हैं. 3 मैचों की सीरीज़ में 2 शतक के साथ 216 रन बनाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया है.

हमारे लिए एक खराब दिन था आखिरी मैच – स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुने जाने के बाद पोस्ट-मैच प्रेजेंटेशन में तीसरे मैच की हार और सीरीज़ में टीम के प्रदर्शन पर पूछे जाने पर स्टीव स्मिथ ने कहा कि

“दोनों मैचों में भारत ने भी अच्छा खेला. मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज़ एक बेहतरीन टीम के खिलाफ़ खेली गई एक बेहतरीन क्रिकेट थी. नई गेंद से हमारी टीम काफ़ी अच्छा खेली. तेज़ गेंदबाज़ों की मेहनत वाकई काबिलेतारीफ़ है. एक मैच में आपको मैदान पर उतरने के बाद बस पूरे विश्वास के साथ अपना बेस्ट देना होता है. यक़ीनन मैं आने वाले मैचों में बेहतर क्रिकेट खेलने की पूरी कोशिश करूंगा. मेरे दिमाग में आने वाले मैचों के लिए कोई खास प्लान नहीं है, वो तो मैदान पर उतरने के बाद ही देखा जाएगा. बाकी रही बात तीसरे मैच में मिली हार की तो इसे एक हमारी टीम के लिए एक खराब दिन कहा जा सकता है.”

सीरीज़ में स्मिथ का शानदार प्रदर्शन

AUSvsIND: मैन ऑफ़ द सीरीज स्टीव स्मिथ ने बताया क्या रही बल्लेबाजी के दौरान उनकी रणनीति 2

पहले मैच में स्टीव स्मिथ की 105 और दूसरे मैच में 104 रन की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो वन-डे मैचों में आसानी से भारत पर जीत दर्ज कर ली. हालाँकि तीसरे मैच में स्मिथ कोई खास कमाल नहीं कर सके और 7 बना कर आउट हो गए. लेकिन पहले दो मैचों में खेली गई शतकीय पारियों के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया. स्मिथ के ही शतकों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को 2-1 से हराने में कामयाब रही.

टेस्ट और टी20 में भी होंगी स्मिथ पर निगाहें

वन-डे सीरीज़ में स्मिथ के शानदार प्रदर्शन करने के बाद  ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट और क्रिकेट प्रशंसकों को टेस्ट और टी20 में भी उनसे काफ़ी उम्मीदें हैं. यक़ीनन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वो टेस्ट में 100 फ़ीसद डिलीवर करने की क्षमता भी रखते हैं. अब ये देखना अहम होगा कि स्मिथ अपनी वन-डे सीरीज़ की फ़ॉर्म को टी20 और टेस्ट सीरीज़ में भी जारी रख पाते हैं या नहीं.