इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने में स्मिथ निकले पुजारा से आगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्टेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ इन दिनों अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं। स्टीवन स्मिथ ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में रनों का जो अंबार लगाया है उससे ये साबित भी हो जाता है। स्टीवन स्मिथ ने इस साल जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है उससे तो ऐसा लग रहा है कि उनके अंदर रनों की ये भूख कम होने का नाम तक नहीं ले रही है। स्मिथ ने अपनी इसी रनों की भूख को इस साल के अंतिम मैच में भी जारी रखा है।

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 1

स्टीवन स्मिथ ने इस साल एक और कीर्तिमान किया पूरा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे के दिन शुरू हुआ। इस सीरीज में 3-0 से आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 रन बनाए इसमें स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर से जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली। स्टीवन स्मिथ भले ही इस पारी में शतक तो नहीं लगा सके लेकिन अपनी इस 76 रनों की पारी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 2

पुजारा को पछाड़ इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने में निकले आगे

स्टीवन स्मिथ ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। स्मिथ इस मैच से पहले भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के इस साल के सबसे ज्यादा के रनों के रिकॉर्ड से 13 रन दूर थे लेकिन स्मिथ ने इस पारी में 14 रन बनाने के साथ ही साल 2017 यानि इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 3

स्मिथ ने इस साल बना लिए हैं 1203 टेस्ट रन

स्टीवन स्मिथ को अभी भी इस साल की एक पारी और खेलने को मिल सकती है और वो इस साल अब तक 11 टेस्ट मैच की 19 पारी में 70.76 के औसत से 5 शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से 1203 रन बना चुके हैं। स्मिथ के खेलने का यहीं अंदाज आखिरी पारी में भी जारी रहा तो वो इस साल अपने रनों के इस आंकड़े से और ज्यादा आगे निकल सकते हैं। वहीं भारत के चेतेश्वर पुजारा इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं। पुजारा ने भी स्मिथ के बराबर 11 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 18 पारियों में 67 की औसत से 1140 रन अपने नाम किए हैं।

कीर्तिमान- स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, पुजारा को पछाड़ हासिल किया साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 4

Related posts

Leave a Reply