स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इन दिनों अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। इस दौरे को खत्म करके वह यूएई पहुंच अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ेंगे। अब इस बीच स्मिथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस के सवालों के जवाब देते हुए ये बताया कि मौजूदा वक्त में उनके हिसाब से एकदिवसीय क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज कौन है।

विराट कोहली को स्मिथ मानते हैं नंबर-1

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस को सवाल पूछने के लिए आमंत्रित किया। जहां स्मिथ फैंस के पूछे हुए कई सवालों के जवाब देते नजर आए। वहीं एक फैन ने जब स्मिथ से पूछा कि, दुनिया का बेस्ट वनडे बल्लेबाज कौन है? इस पर उन्होंने जवाब में कहा- ‘मौजूदा समय में विराट कोहली।’ 

विराट कोहली मौजूदा वक्त में यकीनन सिर्फ वनडे में ही नहीं बल्कि एक्रॉस द फॉर्मेट सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी वह नंबर-1 पर काबिज हैं। पिछले एक दशक में विराट कोहली ने विश्व क्रिकेट में अपने नाम का लोहा मनवाया है।

स्टीव स्मिथ ने चुना एकदिवसीय क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, केएल राहुल की तारीफ में भी बोले 1

शानदार हैं विराट कोहली के आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने बल्ले के दम पर विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे हैं। रन मशीन कोहली यदि एक बार क्रीच पर सेट हो गए, तो उन्हें आउट करना गेंदबाजों के लिए बेहद मुश्किल होता है। आंकड़ों पर गौर करें, तो विराट ने 86 टेस्ट, 248 वनडे व 81 टी20आई मैच खेले हैं।

इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 7240, 11867 व 2794 रन बनाए हैं। अब तक कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 70 शतक बना चुके हैं। मौजूदा वक्त में कोहली ही एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच रहे हैं।

केएल राहुल को बताया ‘गन’

स्टीव स्मिथ

टीम इंडिया में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे केएल राहुल इस वक्त अपने करियर के पीक पर हैं। जनवरी से टीम के साथ बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज जुड़े हुए हैं। हालांकि मार्च के बाद से भारत ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन यकीनन जब दोबारा टीम मैदान पर उतरेगी, तो भारतीय फैंस की नजरें केएल राहुल पर टिकी होंगी।

अब केएल के लिए भी एक फैन ने स्टीव स्मिथ से सवाल पूछा। फैन ने कहा, प्लीज केएल राहुल के लिए एक शब्द। इसपर स्मिथ ने लिखा- ‘गन’।

बताते चलें, केएल ने अब तक भारत के लिए 36 टेस्ट, 32 वनडे और 42 टी20आई मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 2006, 1239 व 1461 रन बनाए हैं।