भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्मिथ पहले मैच से बाहर | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्मिथ पहले मैच से बाहर 

भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्मिथ पहले मैच से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी-20 मैच रांची में खेला जाएगा. वन डे सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 सीरीज जीत कर अपना हिसाब बराबर करने की कोशिश में हैं,लेकिन मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ और कप्तान स्टीवन स्मिथ घायल हो गए है. जिस वजह से वो इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

टी-20 से पहले अभ्यास सत्र में हो गए घायल 

टी-20 से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ अभ्यास सत्र के दौरान अपना कन्धा चोटिल कर बैठे थे. जिसके बाद उन्हें रांची के अस्पताल ले जाया गया था. जहाँ उनके कंधे का एमआरआई किया गया था.

टीम मैनेजमेंट ने की चोट की पुष्टि 

ऑस्ट्रेलिया टीम के मैनेजमेंट ने स्मिथ की चोट की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने उनका  एमआरआई स्कैन कराया था. जिसमे उसकी चोट को गंभीर बताया गया हैं. हमारा मानना है कि अगर उनको सही होने का समय में नही मिलेगा, तो उनकी चोट बढ़ सकती हैं. हम ऑस्ट्रेलिया जाकर ही आगे की जाँच करेगे, हमने उम्मीद है वो शेफ़ील्ड शील्ड सीज़न के शुरुआती मैचों में उपलब्ध होंगे। 

डेविड वार्नर करेंगे टीम की कप्तानी 

स्मिथ के न होने पर ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर टीम की कप्तानी करेंगे. स्मिथ के न होने की वजह से ग्लेन मैक्सवेल को बल्लेबाज़ी क्रम में ऊपर आने का मौका मिल सकता हैं. आप को बता दे कि मैक्सवेल का प्रदर्शन वन डे सीरीज में कुछ खास नही रहा था. ऐसे में स्मिथ के न होने पर मैक्सवेल एक बार फिर से अपने प्रदर्शन से एशेज के लिए चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं.

ये आलराउंडर जुडा टीम से 

स्मिथ के न होने की वजह से अब वन डे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मार्कस स्टोइनिस को स्मिथ की जगह टीम में शामिल किया गया हैं. मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन वन डे सीरीज में शानदार रहा था. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए अच्छा योगदान दिया था.

Related posts

Leave a Reply