बहस हुई खत्म, स्टीव स्मिथ ने खुद बताया IPL 2021 खेलेंगे या नहीं? 1

आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2021) में स्टीव स्मिथ के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में जाने के बाद पिछले कुछ दिनों में चर्चाएं चल रही थी कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आईपीएल खेलने भारत नहीं आएंगे। लेकिन इसी बीच स्टीव स्मिथ ने यह साफ कर दिया है कि वह आगामी आईपीएल खेलेंगे। स्मिथ का वीडियो दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने साझा किया स्मिथ का वीडियो

स्टीव स्मिथ

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमे स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स शामिल होने के बाद काफी खुस नजर आ रहें हैं। वीडियो में स्टीव स्मिथ ने कहा-

“हैलो दिल्ली कैपिटल्स के फैंस मै यह बताना चाहता हूँ कि, मै दिल्ली से जुड़कर बहुत खुश हूँ, मुझे लगता है कि यह बेहतरीन खिलाड़ियों की टीम है। टीम में बेहतरीन कोच हैं। मै टीम में अच्छी मेमोरी बनाना चाहता हूँ, और टीम को टूर्नामेंट जिताना चाहता हूँ।”

माइकल क्लार्क ने कहा था आईपीएल नहीं खेलेंगे स्मिथ

बहस हुई खत्म, स्टीव स्मिथ ने खुद बताया IPL 2021 खेलेंगे या नहीं? 2

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क (Michael clark) ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि, इतनी कम कीमत ( 2.2 करोड़) में बिकने के बाद शायद स्मिथ आईपीएल खेलने भारत नहीं जाएं। उन्होंने (क्लार्क) एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि-

“आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इससे ज्यादा दूर भी नहीं है। विराट कोहली अगर नंबर-1 हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है। मैं जानता हूं कि उनका टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं।”

“पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में। वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी।”

आईपीएल नीलामी में दिल्ली को सस्ते में मिले स्टीव स्मिथ

बहस हुई खत्म, स्टीव स्मिथ ने खुद बताया IPL 2021 खेलेंगे या नहीं? 3

आईपीएल 2021 की नीलामी में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जब बोली लगी तो ज्यादा टीमों ने उन्हे खरीदने पर दिलचस्पी नहीं दिखाई। दिल्ली ने स्मिथ को अपनी टीम का हिस्सा बनाया। 2 करोड़ कि बेस प्राइस वाले स्मिथ पर पहली बोली आरसीबी (Royal Challengers Banglore) ने लगाई, फिर दिल्ली ने बोली लगाई और इतनी ही कीमत में स्टीव स्मिथ मिल गए। हालांकि इससे पहले जब वह राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का हिस्सा थे तो उन्हे 12.5 करोड़ सालाना मिलते थे।