दक्षिण अफ्रीका के फैंस से स्मिथ-वार्नर का सम्मान करने कीअपील

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी ने अपने देश के फैंस से कहा, अब करें स्मिथ-वार्नर का सम्मान 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी ने अपने देश के फैंस से कहा, अब करें स्मिथ-वार्नर का सम्मान

दक्षिण अफ्रीका में साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम के दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग के कांड ने पूरे क्रिकेट जगत में जबरदस्त हड़कंप मचाया था। मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के दो सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर ने साथी खिलाड़ी कैमरुन बैनक्राफ्ट से मिलकर बॉल टेंपरिंग कांड को अंजाम तक पहुंचाया था।

बॉल टेंपरिंग के बाद स्मिथ-वार्नर से दक्षिण अफ्रीका फैंस ने बनायी दूरी

इसके बाद से इन तीनों ही खिलाड़ियों को अपने क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल से भी बैन झेलना पड़ा था। बॉल टेंपरिंग कांड के बाद तो स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को विलेन की तरह पेश किया गया।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी ने अपने देश के फैंस से कहा, अब करें स्मिथ-वार्नर का सम्मान 1

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौर के दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ पर ना केवल बैन लगा बल्कि इनके साथ दक्षिण अफ्रीका के फैंस ने दूरियां बना ली। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के फैंस के मन में इनका सम्मान भी कम हुआ है।

दक्षिण अफ्रीकी फैंस से अपील स्मिथ-वार्नर का करें सम्मान

दक्षिण अफ्रीका के फैंस के इस तरह के व्यवहार के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के ही अंतरिम मुख्य कार्यकारी जैक फाउल ने विनती की है कि वो इन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का सम्मान करें और साथ ही अच्छा व्यवहार करें।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी ने अपने देश के फैंस से कहा, अब करें स्मिथ-वार्नर का सम्मान 2

जैक फाउल ने कहा मैं दक्षिण अफ्रीकी फैंस से अपने विरोधियों का सम्मान करने की और इन बातों के साथ आगे बढ़ने की विनती करता हूं। ये मैदानी प्रतिस्पर्धा है, और हमें इसकी जरुरत नहीं है। सामान्य रूप से खेल को उस व्यवहार की जरूरत ही नहीं होती है।

निवेदन कर सकता हूं कि खिलाड़ियों का सम्मान करें

फाउल ने आगे कहा कि “पिछली बार जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। जितना हम समर्थन की सराहना करते हैं और आपको इन घटनाओं का समर्थन करने वाले लोगों के महत्व को स्वीकार करना होगा। मैं केवल ये निवेदन कर सकता हूं कि लोग खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे।”

डेविड वार्नर

“कुछ मूर्ख लोगों के लिए बहुत ही स्वाभाविक है। अगर कोई इसका बहुत ही गलत इस्तेमाल करता है हमारे पास प्रशंसक व्यवहार के संदर्भ में बहुत ही सख्त नीति है और हम लोगों को हटा देंगे। लेकिन नुकसान हुआ होगा।”

 

 

Related posts