भारतीय टीम से निपटने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निकाला बेजोड़ तोड़, वार्नर के बाद अब स्मिथ भी उतरे मैदान पर दी जा रही हैं तेज गेंदबाजो को विशेष ट्रेनिंग 1

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, वैसे तो हर बार भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा और उनकी टीम के खिलाफ बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बार भारतीय टीम के लिए ये चुनौती पूरी तरह से कम हो चुकी है क्योंकि इस टीम में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे दो बड़े दिग्गज बल्लेबाज नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम की मदद को उतरे डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ

डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह से कमजोर माना जा रहा है। 6 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारत को हर कोई फेवरेट मान रहा है।

Smith, Warner, Bankroft will remain banned: CA

अब ऐसे में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए संभावनाएं कम नजर आ रही है तो उनके खेमे में भी कुछ ना कुछ हलचल मची है लेकिन वहीं डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ भी टीम का हिस्सा नहीं होने के बाद हर मदद को तैयार रहना चाहते हैं।

सिडनी टी-20 से पहले डेविड वार्नर उतरे थे अपने गेंदबाजों की मदद को

तभी तो सिडनी में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में जहां डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया की टीम के नेट सेशन में पहुंचे और अपने देश की टीम के गेंदबाजों की मदद की तो

…तो अब स्टीवन स्मिथ ने की अपने तेज गेंदबाजों की मदद

वहीं अब स्टीवन स्मिथ भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की मदद के लिए उतर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के नेट सेशन में देखा गया जहां उन्होंने अपने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस और जोश हेजलवुड की मदद की। जिससे उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना आसान हो।

दोनों ही खिलाड़ी झेल रहे हैं बॉल टेंपरिंग के कारण प्रतिबंध

आपको बता दें या हर कोई जानता ही है कि इन दिनों स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ ही कैमरून बेनक्राफ्ट पर बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से प्रतिबंध लगा हुआ है।

भारतीय टीम से निपटने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निकाला बेजोड़ तोड़, वार्नर के बाद अब स्मिथ भी उतरे मैदान पर दी जा रही हैं तेज गेंदबाजो को विशेष ट्रेनिंग 2

ये तीनों ही खिलाड़ी इसी साल फरवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बॉल टेंपरिंग के दोषी पाए गए थे। जिसके बाद स्मिथ और वार्नर पर 12 महीनों और बेनक्राफ्ट पर 9 महीनों का प्रतिबंध लगाया गया है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Leave a comment