भारत की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मन्धाना ने इस विदेशी टीम के साथ किया करार, ऐसा करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनी मन्धाना

ashutosh / 14 June 2018

भारत महिला टीम की युवा बल्लेबाज़ स्मृति मन्धाना के नाम और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है. मंधाना ने इंग्लैंड की ‘किया सुपर लीग’ की मौजूदा चैम्पियन वेस्टर्न स्टॉर्म टीम के साथ करार लिया है.

स्मृति इस लीग में खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. आप को बता दें स्मृति मंधना इससे पहले बिग बैश भी खेल चुकी है और हाल में ही उन्हें बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटर ऑफ़ द इयर का अवार्ड मिला था.

टीम से जुड़ने के बाद जाहिर की ख़ुशी 

इसके साथ ही मन्धाना इंग्लैंड की महिला टी-20 लीग के किसी क्लब से जुड़ने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बन गई है. मंधाना दूसरी विदेशी खिलाड़ी हैं, जिसे स्टॉर्म ने अपने साथ जोड़ा है.

टीम से जुड़ने के बाद बात करते हुए मंधाना ने कहा कि “मैं किया सुपर लीग की चैम्पियंस के साथ खेलने के लिए काफी ज्यादा खुश हूँ.  मेरे लिए टूर्नामेंट में पहला भारतीय खिलाड़ी होना सम्मान की बात है और मुझे उम्मीद है कि मैं स्टॉर्म को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो पाऊंगी.”

कोच ने भी जाहिर की ख़ुशी 

आप क बता दें स्मृति इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की फेमस महिला क्रिकेट लीग बिग बैश की बिसबेन हीट के लिए भी खेल चुकी हैं. वही टीम की स्टॉर्म टीम के हेड कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने कहा कि “हम स्मृति को लेकर बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि अभी वह विश्व की सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है. वह युवा हैं लेकिन उन्हें हाईटेस्ट लेवल क्रिकेट का बहुत अनुभव है.”

आप को बता दे कि मंधाना को 2017-18 के सत्र के लिये सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया था. उनके अलावा हरमनप्रीत कौर को 2016-17 का बेस्ट महिला क्रिकेटर का अवार्ड मिला था.

ऐसे में अब देखना काफी ज्यादा दिलचस्प रहेगा कि स्मृति मंधाना आने वाले समय में इस लीग में कैसा प्रदर्शन करती है.