स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली- राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी 

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली- राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी

भारतीय महिला टीम भी न्यूजीलैंड के दौरे पर है. आज खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 10 विकेट से रौंद दिया. पहले न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने आई. पूरी टीम 192 रन पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम की तरफ से पूनम यादव और एकता विष्ट ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किएं.

भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा करने आई. तब उनके सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया. एकतरफ स्मृति मंधाना ने अपने करियर का चौथा शतक जड़ दिया. वहीं उनकी साथी सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज ने भी अपना पहला अर्धशतक लगा दिया. हालांकि भारत ये मैच 10 विकेट से जीत सकता था. लेकिन मंधाना छक्का लगाने के चक्कर में अपना विकेट गवां बैठी.

विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हुई स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली- राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी 1

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने जब अपना पहला मैच न्यूजीलैंड की धरती पर खेला था. उस मैच में इस खिलाड़ी ने शतक जड़ दिया था. ये मैच 1999 के न्यूजीलैंड के दौरे पर खेला गया था. तब द्रविड़ न्यूजीलैंड की धरती पर अपना पहला मैच खेल रहे थे. उन्होंने अपने पहले ही मैच में ही 123 रन नाबाद बनाएं थे. इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ये कारनामा किया था.

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड की धरती पर पहले ही मैच में शतक जड़ दिया था 

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली- राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी 2

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला दौरा 2014 में किया था. इस सीरीज का पहला मैच नेपियर में खेला गया था. न्यूजीलैंड की धरती पर अपने पहले मैच में ही विराट ने 123 रन ठोक दिएं थे. हालांकि ये मैच भारत हार गया था. लेकिन विराट ने अपने बल्ले का दम दिखाया था. भारत ये सीरीज 4-0 से हार गई थी.

अब स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड में अपने पहले मैच में ही शतक जड़ दिया है 

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कारनामा, विराट कोहली- राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी 3

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का न्यूजीलैंड धरती पर ये पहला मैच था. उन्होंने अपने पहले मैच में ही शानदार  शतक जड़ के द्रविड़ और कोहली के क्लब में शामिल हो गई.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts