INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुयीं गंभीर रूप से चोटिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुई गंभीर रूप से चोटिल 

INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुई गंभीर रूप से चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को करारा झटका लगा है. दरअसल भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना विश्वकप के पहले ही मैच में फील्डिंग करने के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गयीं हैं. आपको बता दें कि भारत ने इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 15 रन शेष रहते ही ऑल आउट हो गयी. लेकिन इस खुशी में भी भारतीय टीम के चहरे पर एक बात खटक रही थी और वो ये थी की स्मृति की चोट. यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के दौरान पहले ही ओवर में हुआ. हाथ में चोट लगने के बाद मंधाना मैदान से बाहर चली गईं. उनकी चोट के बारे में कोई नई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

पहले ही ओवर में फील्डिंग करते हुए लगी थी चोट

INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुई गंभीर रूप से चोटिल 1

 

दरअसल, भारत से मिले 133 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा हीली और बेथ मूनी बल्लेबाजी के लिए आईं. दीप्ति शर्मा की पांचवीं गेंद पर हीली ने बेहतरीन शॉट लगाया. ऐसे में जबकि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाती हुई नजर आ रही थी, तभी स्मृति मंधाना ने चौका रोकने के लिए डाइव लगा दी.

इस दौरान उनका हाथ बाउंड्री लाइन के बाहर लगे विज्ञापन बोर्ड से बुरी तरह टकरा गया. चोट लगते ही मंधाना दर्द से कराह उठीं. इसके बाद मंधाना मैदान से बाहर चली गईं. और पूरे मैच में फील्डिंग करने के लिए लौट कर नहीं आयीं.

बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं कर सकीं स्मृति मंधाना

INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुई गंभीर रूप से चोटिल 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि स्मृति मंधाना बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं दिखा सकीं और महज 10 रन बनाकर चलती बनीं. उन्होंने 11 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके भी लगाए. हालांकि मंधाना ने अपनी साथी ओपनर शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 41 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी जरूर की.

वैसे इस पार्टनरशिप में शेफाली का योगदान 29 रन का रहा. लेकिन इस मैच की हीरो पूनम यदव रहीं जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 कंगारू बल्लेबाजो के पवेलियन का रास्ता दिखाया. और भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भोमिका निभाई.

स्मृति का क्रिकेट करियर

 

INDvAUS : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्मृति मंधाना हुई गंभीर रूप से चोटिल 3

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने अपने करियर में अब तक 71 टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 26.04 की औसत और 119.24 के स्ट्राइक रेट से 1667 रन बनाए हैं. इनमें 12 अर्धशतक भी शामिल हैं. मंधाना ने इसके अलावा दो टेस्ट और 51 वनडे भी खेले हैं.

Related posts