स्मृति मंधाना ने बनायी सबसे तेज फिफ्टी, तो यह पूर्व क्रिकेटर प्रंशसा को रोक नहीं पाए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: स्मृति मंधाना ने फिर खेली इंग्लैंड में सबसे तेज पारी, कर दी चौके छक्कों की बरसात 

वीडियो: स्मृति मंधाना ने फिर खेली इंग्लैंड में सबसे तेज पारी, कर दी चौके छक्कों की बरसात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए नया कारनामा अपने नाम किया है। कल इन्होंने महज 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 52 बना डाले। जी हाँ, इन्होंने महिला क्रिकेट में कल “किया सुपर लीग” में सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने का कारनामा अपने नाम किया है जिसके बाद पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगाकारा ने भी ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी है।

वीडियो: स्मृति मंधाना ने फिर खेली इंग्लैंड में सबसे तेज पारी, कर दी चौके छक्कों की बरसात 1

वीडियो: स्मृति मंधाना ने फिर खेली इंग्लैंड में सबसे तेज पारी, कर दी चौके छक्कों की बरसात 2

गौरतलब हो किया सुपर लीग जो 22 जुलाई को आरम्भ हुई है और इसका तीन मैच कल खेले गए थे जिसमें एक मुकाबला बारिश से लगभग धुल ही गया था लेकिन फिर महज 6-6 ओवरों का करना पड़ा, जिसमें स्मृति मंधाना ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए यह कारनामा अपने नाम किया है।

वहीँ पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान कुमार संगाकारा ने ट्वीट करते हुए यही लिखा कि, मैं यहाँ टाऊँटन में स्मृति मंधाना की गेंदबाजी पर तलवारबाजी देख रहा हूँ, जो कि शानदार है। इस प्रकार इन्होंने जमकर तारीफ़ की है।

कल मैच में वेस्टर्न स्टॉर्म ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन बनाये जिसमें मंधाना ने अपनी फिफ्टी 18 गेंदों पर पूरी की और कुल 19 गेंदों पर 52 रन बनाये। यह महिला क्रिकेट में टी-20 प्रारूप में सबसे तेज फिफ्टी है। हालाँकि इससे पहले भी एक महिला क्रिकेटर ने 18 गेंदों पर यह कारनामा किया था।

इस प्रकार जीत के लिए लॉबोरो लाईटनिंग को 86 रन बनाने थे लेकिन 6 ओवर में बिना कोई विकेट गँवाए 67 रन ही बना पायी और मुकाबला 18 रन से हार गए। साथ ही जीत के बाद स्मृति मंधाना ने भी सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड किया जिसमें उनके साथ कुमार संगकारा साथ में दिख रहे है।

Related posts

Leave a Reply