मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात 

मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना के बीच एक अलग ही प्रतियोगिता चल रही है जिसमें स्मृति ने बाजी मार ली है।
दरअसल, यह प्रतियोगिता सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों के तेजी से बढ़ते जा रहे फॉलोवर्स की है। विराट कोहली अपने शानदार फॉर्म की वजह से लगातार सोशल मीडिया पर फोलॉवर्स बढ़ाते जा रहे हैं या यू कहें कि बढ़ते जा रहे हैं।

फेसबुक फॉलोवर्स के मामले में सिर्फ पीएम मोदी से पीछे है कोहली

मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात 1
विराट ने यहां भी अब एक रिकॉर्ड बना दिया है। अपने फेसबुस के ऑफिसियल पेज पर 35,872,936 फैन्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले क्रिकेटर बन गए है। इतना ही नहीं दिल्ली में जन्में यह भारतीय स्टार सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले भारतीय सेलिब्रेटी प्रधानमंत्री मोदी से सिर्फ एक पायदान पीछे हैं। इनके अलावा भारत के कई बॉलीवुड सितारे भी इस मामले में विराट से ख़ासे पीछे हैं। इन सितारों में सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पाडुकोण जैसे सुपरस्टारों के नाम भी शामिल हैं।

इतने बड़े-बड़े स्टार को पीछे करने वाले विराट महिला क्रिकेट की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना से एक चीज़ में काफी पीछे हैं। सबसे तेज आगे बढ़ने वाले खिलाड़ी यानि फास्टेस्ट ग्रोइिंग स्पोर्ट्स स्टार की सूचि में स्मृति मंधाना ने विराट को काफी बड़े अंतर से हरा दिया है। पिछले महिनों के कुछ आंकड़ों पर नज़र डाले तो स्मृति के फेसबुक फॉलोवर्स की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोतरी आई है। इस बढ़ोतरी की तेजी विराट के फॉलोवर्स बढ़ोतरी से काफी ज्यादा है।

कोहली से आगे निकली स्मृति

मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात 2
photo credit : Getty images

कोहली के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर बढ़े हुए फैन्स की संख्या 56,255 है जबकि स्मृति के बढ़ते फॉलोवर्स की संख्या 2,58,687 है। इस आंकड़े के अनुसार जुलाई के महीने में स्मृति के फैन्स की संख्या बढ़ने का औसत 710.01 प्रतिशत है, जबकि विराट का मात्र 0.18 प्रतिशत ही रहा।गौरतलब है कि मंधाना के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कोहली को इस रेस में पछाड़ा है।

मिताली ने भी बड़े अंतर से कोहली को पीछे छोड़ा है। आंकड़ों के अनुसार जुलाई में मिताली के प्रशंसकों की लिस्ट 1,33,956 लोग और जुड़े। जो कोहली से बहुत ज्यादा है।

पीएम ने स्मृति से की थी मुलाकात

मिताली राज नहीं बल्कि मात्र 32 मैच खेलने वाली स्मृति मन्धाना ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मामले में मात 3

ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना की अटैकिंग बल्लेबाजी और तकनीक को देखकर लोग उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा से करने लगे हैं। स्मृति मंधाना तब सुर्खियों में आईं थी जब वे विश्व कप के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 106 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

विश्व कप में शानदार खेल दिखाने के बाद जब वे भारत लौटी तो पीएम मोदी ने उनसे मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दी और उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने कहा था कि भले ही भारतीय टीम फाइनल मुकाबला हार गई हो लेकिन उन्होंने 125 करोड़ भारतीयों का दिल जीत लिया है।

Related posts