स्मृति मंधाना ने 'लेडी वीरेंद्र सहवाग', शेफाली वर्मा को दिया भारत को मिल रहे जीत का श्रेय 1

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है जहां वो आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप खेल रही है। इस महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय महिलाओं ने अब तक अपने दोनों ही मुकाबले जीत लिए हैं जिसमें उन्होंने पहले तो मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इसके बाद बांग्लादेश की टीम को मात दी।

महिला टी20 विश्व कप में शेफाली वर्मा का नाम छाया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस जीत में सबसे ज्यादा हाइप अगर कोई बटोर रहा है तो वो हैं 16 साल की शेफाली वर्मा… हरियाणा के रोहतक से आने वाली शेफाली वर्मा ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है और उन्होंने अपनी बल्लेबाज से खास छाप छोड़ दी है।

स्मृति मंधाना ने 'लेडी वीरेंद्र सहवाग', शेफाली वर्मा को दिया भारत को मिल रहे जीत का श्रेय 2

जिस तरह से शेफाली वर्मा ने इस महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप के पहले दो मैचों में बल्लेबाजी की है उससे तो उन्होंने महिला क्रिकेट जगत में अपने नाम को नया आयाम देने की तैयारी कर ली है। शेफाली ने पहले दो मैचों में 68 रन बनाए हैं लेकिन इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट बहुत ही जबरदस्त रही है।

शेफाली ने आक्रमक बल्लेबाजी से खींचा हर किसी का ध्यान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के बाद शेफाली ने बांग्लादेश के खिलाफ तो केवल 17 गेंद में 39 रन बना डाले। इस पारी से तो शेफाली ने फैंस के मन में किसी ना किसी तरह से वीरेन्द्र सहवाग की याद ही दिला दी है।

स्मृति मंधाना ने 'लेडी वीरेंद्र सहवाग', शेफाली वर्मा को दिया भारत को मिल रहे जीत का श्रेय 3

स्मृति मंधाना ने 'लेडी वीरेंद्र सहवाग', शेफाली वर्मा को दिया भारत को मिल रहे जीत का श्रेय 4

तभी तो इस 16 साल की लड़की की बल्लेबाजी को देखते हुए उन्हें लेडी वीरेन्द्र सहवाग का टैग मिलता जा रहा है। जो किसी ना किसी तरह से वीरेन्द्र सहवाग की शैली में बहुत ही आक्रमक बल्लेबाजी करती है। शेफाली ने बहुत ही कम समय में अपने आपको खास बना दिया है।

पिछले ही साल मिताली राज की कप्तानी में डेब्यू करने वाली शेफाली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक के मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था जिसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और भारतीय महिला टीम की सबसे अहम खिलाड़ी बन चुकी है।

स्मृति मंधाना ने कहा, मेरे लिए शेफाली ने की बहुत आसानी

शेफाली को लेकर भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा कि “शेफाली टी20 टीम में आने के लिए बहुत ही सकारात्मक रही हैं। जिस तरह से वो अपनी बल्लेबाजी के बारे में जा रही है उसके साथ बल्लेबाजी करना बहुत ही आसान है।”

स्मृति मंधाना ने 'लेडी वीरेंद्र सहवाग', शेफाली वर्मा को दिया भारत को मिल रहे जीत का श्रेय 5

“मैं पिछले दो या तीन सालों में हमारे रनों में बहुत रन बनाती थी। खासकर पावर प्ले में। लेकिन अब शेफाली के आने से वो मेरे द्वारा किए जा रहे तरीके से ही रन बना रही है। ये टीम को संतुलित बनाता है।”